IPL 2018 : विराट कोहली आखिर जीते, रोहित शर्मा की मुश्किलें बढ़ीं

IPL 2018 : Royal Challengers Bangalore beat Mumbai Indians by 14 runs TO GO FIFTH

बेंगलुरु। तेज गेंदबाजों उमेश यादव, टिम साउदी और मोहम्मद सिराज के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस को मंगलवार को 14 रन से मात देकर आईपीएल 11 में तीसरी जीत हासिल करते हुए अपनी उम्मीदें कायम रखीं लेकिन इस हार से गत चैंपियन मुंबई की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

बेंगलुरु ने 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद उसका सफलतापूर्वक बचाव कर लिया। मुंबई की टीम सात विकेट पर 153 रन ही बना सकी। उमेश, साउदी और सिराज ने दो-दो विकेट झटके।

बेंगलुरु की जहां आठ मैचों में यह तीसरी जीत है वहीं मुंबई को आठ मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा। मुंबई को यदि अब प्ले ऑफ की उम्मीद करनी है तो उसे लगातार शेष छह मैच जीतने होंगे।

इससे पहले बेंगलुरु ने ओपनर मनन वोहरा ने 45, ब्रेंडन मैककुलम के 37, कप्तान विराट कोहली के 32 और कोलिन डी ग्रैंडहोम के नाबाद 23 रन की बदौलत सात विकेट पर 167 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। मनदीप सिंह ने 14 रन का योगदान दिया।

ब्रेंडन और विराट ने तीसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 60 रन जोड़े। ब्रेंडन का विकेटकीपर के सिर के ऊपर से मारा गया छक्का मैच का सबसे दर्शनीय शॉट रहा। ब्रेंडन ने 25 गेंदों पर 37 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए। विराट ने 26 गेंदों पर 32 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। ओपनर वोहरा ने 31 गेंदों पर 45 रन की पारी में दो चौके और चार छक्के उड़ाए।

ग्रैंडहोम ने 10 गेंदों पर नाबाद 23 रन में तीन छक्के लगाए। मनदीप ने 10 गेंदों पर 14 रन में एक चौका और एक छक्का मारा। हार्दिक पांड्या ने तीन ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिए।