रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली पर 12 लाख का जुर्माना

IPL 2018 : Royal Challengers Bangalore captain Virat Kohli fined Rs 12 lakh for slow over rate
IPL 2018 : Royal Challengers Bangalore captain Virat Kohli fined Rs 12 lakh for slow over rate

बेंगलुरू। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली पर आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया है।

चेन्नई और बेंगलुरू के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार रात यह मैच खेला गया था। इस मैच में चेन्नई ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। बेंगलुरू के कप्तान विराट पर मैच में निर्धारित समय से धीमा ओवर डालने के लिए जुर्माना लगाया गया है और इसके अलावा उन्हें आधिकारिक रूप से फटकार भी लगाई गई है।

विराट पर इस सत्र में लगाया गया यह पहला जुर्माना है और भारतीय खिलाड़ी को इंडियन प्रीमियर लीग की आचार संहिता नियम के तहत 12 लाख रूपए का जुर्माना देना होगा। अाईपीएल ने जारी बयान में कहा कि यह बेंगलुरू टीम का इस सत्र में पहला अपराध है जो धीमी ओवर गति से जुड़ा है और इसके लिए उन्हें 12 लाख रूपए का जुर्माना भरना होगा।

बेंगलुरू के कप्तान और स्टार खिलाड़ी ने मैच में केवल 18 रन बनाए थे लेकिन एबी डीविलियर्स (68 रन) की पारी से टीम ने 205 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी ने नाबबाद 70 रन और अंबाटी रायुडू ने 53 रन बनाते हुए चेन्नई को दो गेंद शेष रहते जीत दिला दी। दो बार चैंपियन बन चुके चेन्नई की टीम तालिका में छह में पांच मैच जीतकर शीर्ष पर चल रही है। दूसरी बेंगलुरू चौथी हार के बाद छठे स्थान पर खिसक गई है।