IPL 2018 : विराट कोहली और रहाणे में होगा रॉयल मुकाबला

IPL 2018 : Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals
IPL 2018 : Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals

बेंगलुरू। आईपीएल-11 में जीत की लय पर लौट चुकी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और राजस्थान रॉयल्स टीमों के बीच रविवार को जबरदस्त मुकाबला हाेगा।

बेंगलुरू अाैर राजस्थान दाेनाें ने शुरूअाती लड़खड़ाट के बाद टूर्नामेंट में विजयी वापसी कर ली है। बेंगलुरू ने शुक्रवार को अपने ही मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब को तीन विकेट शेष रहते चार विकेट से हराया था जबकि राजस्थान ने जयपुर में वर्षा बाधित मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रन से पराजित किया था।

विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरू टीम के लिये इस समय सबसे सुखद बात यह है कि उसके स्टार और विस्टफोटक बल्लेबाज़ ए बी डीविलियर्स अपनी फार्म में लौट चुके हैं। डीविलियर्स ने पंजाब के खिलाफ मुकाबले में अपनी टीम को चार विकेट पर 87 रन की नाजुक स्थिति से उबारते हुए 57 रन की पारी खेलकर जीत दिलाई। डीविलियर्स ने 40 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के उड़ाये।

कप्तान विराट अच्छी शुरूआत तो कर रहे हैं लेकिन उसे बड़े स्कोर में बदल नहीं पा रहे हैं। विराट ने पिछले दो मैचों में 31 और 21 रन बनाए हैं। क्विंटन डी काक का ओपनिंग में 47 रन बनाना विराट के लिये एक और अच्छी खबर है। बेंगलुरू का गेंदबाजी आक्रमण उमेश यादव, क्रिस वोक्स और कुलवंत खेजरोलिया की मौजूदगी में सशक्त है।

दूसरी ओर राजस्थान के लिए रहाणे ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। रहाणे ने दिल्ली के खिलाफ 45 रन की पारी खेली थी। राजस्थान को अपने करिश्माई ऑलराउंडर बेन स्टोक्स से मैच विजयी प्रदर्शन की उम्मीद है जो दो मैचों में अभी तक टीम की उम्मीदों पर पूरी तरह खरे नहीं उतर सके हैं।

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रहाणे अपने टेस्ट कप्तान विराट को इस मुकाबले में चुनौती देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस मैच में मिली जीत किसी भी टीम का मनोबल मजबूत कर देगी।