रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने दोबारा फोन नहीं किया : क्रिस गेल

IPL 2018 : ‘They never called back’ – Chris Gayle on Royal Challengers Bangalore

नई दिल्ली। आईपीएल-11 के पहले दो मैचों में नजरअंदाज़ किए गए लेकिन फिर चार मैचों में 252 रन ठोकने वाले वेस्टइंडीज़ के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने खुलासा किया है कि उनकी पुरानी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने उन्हें रिटेन करने का वादा नहीं निभाया।

गेल ने कहा कि आरसीबी ने मुझसे वादा किया था कि वे मुझे रिटेन करेंगे। मैं उनके लिए एक बड़ा खिलाड़ी था। लेकिन मुझे तब बड़ी निराशा हुई कि उन्होंने मुझसे वादा करने के बाद पलटकर फोन नहीं किया। उन्होंने मुझे यह जताया कि वह मुझे नहीं चाहते हैं।

ट्वंटी 20 के सबसे बड़े बल्लेबाज़ गेल को आईपीएल-11 की नीलामी में पहले दो राउंड में खरीदा नहीं गया था और तीसरे राउंड में जाकर किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें उनके आधार मूल्य दो करोड़ रूपए पर खरीदा। पंजाब ने पहले दो मैचों में गेल को नहीं खेलाया लेकिन जब उन्हें मैदान पर उतारा तो उन्होंने पहले अर्धशतक और फिर शतक ठोक डाला।

गेल ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे यह मानने में कोई हिचकिचाहट नहीं कि पहले दो राउंड में नहीं खरीदा जाना मेरे लिए हैरानीभरा मामला था। मैं नही जानता कि टीमों के दिमाग में क्या चल रहा था। लेकिन मैं समझता हूं कि इस तरह की चीजें होती रहती हैं। आपको जीवन में ऐसे ही आगे बढ़ना होता है। पंजाब द्वारा मुझे खरीदा जाना मेरे लिये एक बड़ा मौका था और अब मैं इसका पूरा आनंद ले रहा हूं।

आईपीएल-11 में दो मैच खेलने के बाद गेल ने यह भी बयान दिया था कि पंजाब के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें नीलामी में खरीदकर आईपीएल को बचा लिया।