IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला आज

IPL 2018 Today match between Chennai Super Kings and Kolkata Knight Riders
IPL 2018 Today match between Chennai Super Kings and Kolkata Knight Riders

चेन्नई। देश के दो विकेटकीपर बल्लेबाज़ों महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक की टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की आईपीएल 11 में आज होने वाली भिड़ंत दिलचस्प होगी।

IPL 2018 समाचार:- 

दो साल के निलंबन के बाद आईपीएल में लाैटी चेन्नई टीम ने 11वें सत्र में गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स को हराकर शानदार वापसी की जबकि नये कप्तान के साथ खेल रही कोलकाता की टीम ने अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन में कल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को पराजित किया।

धोनी की चेन्नई और कार्तिक की कोलकाता टीम ने इस सत्र में विजयी शुरूआत कर ली है और दोनों टीमें अपने दूसरे मुकाबले में जीत की लय बनाये रखने के लिये अपना पूरा जोर लगा देंगी।

यह मुकाबला दिखायेगा कि भारतीय क्रिकेट के दो विकेटकीपर बल्लेबाज और आईपीएल कप्तान विकेट के पीछे से अपनी सेना को किस तरह आगे बढ़ाते हैं।

चेन्नई को पहले मैच में मुंबई के खिलाफ एक विकेट से जीत हासिल करने के लिये पसीना बहाना पड़ा था। कैरेबियाई खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने 30 गेंदों में सात छक्कों की मदद से 68 रन ठोककर टीम को एक गेंद शेष रहते अविश्वसनीय जीत दिलायी थी। आखिरी ओवर में केदार जाधव के चौथी और पांचवीं गेंदों पर छक्का और चौका मारने के बाद धोनी एंड कंपनी ने राहत की सांस ली थी।

चेन्नई की लय बरकरार रखने के लिये उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों शेन वाटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, धोनी और रवींद्र जडेजा को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। उन्हें कोलकाता के कैरेबियाई खिलाड़ी सुनील नारायण को भी काबू करना होगा। नारायण ने पिछले आईपीएल में ओपनिंग में उतरकर कई हैरतअंगेज़ पारियां खेली थीं। स्पिनर की भूमिका निभाने वाले नारायण को ओपनिंग भी खासी रास आ रही है और बेंगलुरू के खिलाफ उन्होंने मात्र 19 गेंदाें में पांच छक्कों के सहारे 50 रन ठोक दिये थे।

दूसरी तरफ कोलकाता की टीम भी चाहेगी कि उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ सिर्फ नारायण पर निर्भर न रहें। क्रिस लिन और रॉबिन उथप्पा को पारी को संभालना होगा। पिछले मैच में कोलकाता के लिये दिल्ली के युवा खिलाड़ी नीतीश राणा ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। ऑफ स्पिनर राणा ने एक ही ओवर में ए बी डीविलियर्स और विराट कोहली के विकेट लिये थे और फिर बल्लेबाजी में 34 रन भी बनाये थे।