IPL 2018 : पुणे से दो प्लेऑफ मैच कोलकाता में स्थानांतरित

IPL 2018: Two play-off matches shifted to Kolkata from pune
IPL 2018: Two play-off matches shifted to Kolkata from pune

कोलकाता। कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग 11 के दो प्लेऑफ मैचों को स्थानांतरित किया गया है जिन्हें पहले पुणे में कराया जाना था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और आईपीएल की संचालन परिषद ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि कर दी कि ट्वंटी 20 लीग के दो मैचों को अब कोलकाता में कराया जाएगा।

खन्ना ने बताया कि आईपीएल-11 के एलिमिनेटर मैच को 23 मई को और दूसरे क्वालिफायर को 25 मई को ईडन गार्डन मैदान पर खेला जाएगा। आईपीएल के मूल कार्यक्रम के अनुसार टूर्नामेट के दो प्लेऑफ मैचों को पहले पुणे में कराया जाना था।

दरअसल तमिलनाडु में कावेर जल विवाद के कारण हो रहे विरोध प्रदर्शनों के कारण उत्पन्न हुई सुरक्षा चिंताओं को देखते हुये राज्य की घरेलू टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के छह घरेलू मैचों को पहले ही पुणे में स्थानांतरित कर दिया गया था जहां पहले ये प्लेऑफ मैच होने थे।

कोलकाता का ईडन गार्डन मैदान हालांकि आईपीएल संचालन परिषद को प्लेऑफ के लिए पहली पसंद था और अंतत: इन दो मैचों को यहां 23 और 25 मई को कराया जाएगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहला क्वालिफायर मैच 22 मई को और फाइनल 27 मई को खेला जाना है।