कोलकाता में आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में 8 अरेस्ट

कोलकता। कोलकता पुलिस ने शुक्रवार को ईडन गार्डन में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू के मुकाबले के दौरान सट्टेबाजी करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया जबकि राजस्थान के बीकानेर में इसी मैच पर सट्टा लगाते एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

कोलकाता में पकड़े गए सातों आरोपी महाराष्ट्र तथा मध्य प्रदेश के निवासी हैं। पुलिस ने उन्हें उस समय दबोचा जब वे मुकाबले पर सट्टेबाजी करने में व्यस्त थे। पुलिस के अनुसार आरोपियों के पास से 14 मोबाइल फोन तथा सट्टेबाजी में इस्तेमाल किए जा रहे अन्य उपकरण भी जब्त किए हैं।

इस बीच राजस्थान के बीकानेर में कोटगेट थाना क्षेत्र में पुलिस ने इस मैच पर सट्टा लगाते एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी धरम पूनिया ने बताया कि कोलकाता और बेंगलूरु मैच में सट्टा करते आरोपी को गिरफ्तार कर एक डेस्कटॉप कम्पयूटर, एक लैपटॉप, दो एलईडी टीवी, दो मोबाईल फोन, 3200 रूपए एवं सट्टे के लाखों रूपए के हिसाब-किताब का रजिस्टर बरामद किया गया।

इस मामले में क्षेत्र के लक्ष्मी प्लाजा गंगाशहर रोड पर राकेश माहेश्वरी (32) निवासी तेलीवाड़ा चौक पीएस कोतवाली, बीकानेर को गिरफ्तार किया गया। इस मैच बेंगलूरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेटों पर 213 बनाये थे जिसमें विराट कोहली का शानदार शतक शामिल था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकता की टीम 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 203 रन ही बना सकीं। मुकाबले को बेंगलूरू ने 10 रनों से जीत लिया था।