महेन्द्र सिंह धोनी और विराट रिटेन, गौतम गंभीर और युवराज रिलीज

IPL 2019 : CSK retain Mahendra Singh Dhoni and Virat  kohli
IPL 2019 : CSK retain Mahendra Singh Dhoni and Virat kohli

नई दिल्ली। आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईपीएल के 2019 में होने वाले 12वें सत्र के लिए रिटेन किया है जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर और किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह का साथ छोड़ दिया है।

आईपीएल 12 के लिए दिसम्बर में होने वाली नीलामी से पहले आठ फ्रैंचाइजी टीमों ने रिटेन किये और रिलीज़ किए खिलाड़ियों की घोषणा की। गुरुवार को खिलाड़ियों का अनुबंध बढ़ाने का अंतिम दिन था। आठ टीमों ने 44 विदेशी खिलाड़ियों सहित 130 खिलाड़ियों को रिटेन किया है।

चेन्नई का दो साल का प्रतिबंध समाप्त होने के बाद वापस अपनी पुरानी टीम में लौटे धोनी ने तीसरी बार चेन्नई को चैंपियन बनाया और टीम ने फिर उनपर अपना भरोसा दिखाया। विराट बेशक बेंगलुरु को चैंपियन नहीं बना पा रहे हैं लेकिन बेंगलुरु ने इस दिग्गज बल्लेबाज पर अपना भरोसा कायम रखा है।

11वें सत्र में कोलकाता नाईटराइडर्स का साथ छोड़कर वापस दिल्ली टीम में लौटे गंभीर का दिल्ली के साथ साथ कुछ महीने ही रह पाया। गंभीर ने लगातार पराजयों के बाद सत्र के बीच में ही दिल्ली की कप्तानी छोड़ दी थी लेकिन टीम ने बाद के मैचों में उन्हें एक खिलाड़ी के तौर पर नहीं खिलाया और अब उन्हें टीम से ही रिलीज कर दिया।