शिखर धवन 11 साल बाद दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलेंगे

IPL 2019 : Shikhar Dhawan to play for Delhi Daredevils after 11 years
IPL 2019 : Shikhar Dhawan to play for Delhi Daredevils after 11 years

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन 11 वर्षाें के लंबे अंतराल के बाद इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र से दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए वापसी करेंगे।

दिल्ली के रहने वाले धवन वर्ष 2019 के आईपीएल सत्र में दिल्ली के लिए खेलेंगे। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार उनकी मौजूदा टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली के साथ तीन खिलाड़ियों विजय शंकर, अभिषेक शर्मा और शाहबाज नदीम के बदले में उन्हें रिलीज किया है।

हैदराबाद ने गत वर्ष धवन को नीलामी में रिटेन नहीं किया था लेकिन 5.2 करोड़ रूपए देकर उन्हें वापस खरीदा था। लेकिन धवन अपनी कीमत से संतुष्ट नहीं हैं ऐसे में हैदराबाद ने उन्हें रिलीज़ किया है।

वहीं दिल्ली ने शंकर को 3.2 करोड़, नदीम को 3.2 करोड़ और अभिषेक ने 55 लाख रूपए में खरीदा है जिसकी कुल कीमत 6.95 करोड़ रूपए बैठती है और समझा जाता है कि इसके बराबर हैदराबाद ने दिल्ली के लिए धवन को रिलीज किया है।

धवन ने आखिरी बार दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल के पहले संस्करण 2008 में खेला था जिसके बाद वह मुंबई में कुछ वर्ष खेले और फिर हैदराबाद से जुड़ गए थे। वह एक वर्ष के लिए डेक्कन चार्जर्स के लिए भी खेले थे लेकिन फिर 2013 से हैदराबाद में खेल रहे हैं।

धवन हैदराबाद के शीर्ष रन स्कोरर हैं और 91 मैचों में 35.03 के औसत से 2768 रन बना चुके हैं। आईपीएल-2018 में उन्होंने 497 रन बनाए थे। हालांकि दिल्ली और हैदराबाद के बीच इस करार को लेकर आधिकारिक रूप से फ्रेंचाइजियों ने कुछ नहीं कहा है। लेकिन अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी दिल्ली के लिए तीन खिलाड़ियों को एक बल्लेबाज़ के बदले रिलीज़ करना बड़ा जोखिम साबित हो सकता है।

आईपीएल की 2019 सत्र के लिए 16 दिसंबर को होने वाली नीलामी से पूर्व धवन को लेकर हुआ करार लीग का दूसरा सबसे बड़ा करार है। इससे पहले राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी काक को किसी खिलाड़ी के बजाय वित्तीय लेनदेन के तहत रिलीज किया था।

ट्रेडिंग विंडो में आरसीबी ने मनदीप सिंह को पंजाब के लिए रिलीज किया था और उनकी जगह आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को अपनी टीम में शामिल किया था।