IPL 2021 : रवींद्र जडेजा ने तूफानी पारी खेल चेन्नई को दिलाई जीत

अबू धाबी। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की आठ गेंदों पर 22 रन की तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने यहां रविवार को आईपीएल 14 के 38वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को दो विकेट से हरा दिया।

कोलकाता ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात छह खो कर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। जवाब में चेन्नई ने शुरुआत में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों रुतुराज गायकवाड़ (40), फाफ डु प्लेसिस (43) तथा मोईन अली (32) और अंत में रवींद्र जडेजा की आतिशी पारी की बदौलत 20 ओवर में आठ विकेट गंवा कर 172 रन बनाए और कांटे के इस मैच को दो विकेट से जीत लिया।

गायकवाड़ ने दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 28 गेंदों पर 40, डु प्लेसिस ने सात चौकों के सहारे 30 गेंदों पर 43 और जडेजा ने दो चौकों और दो छक्कों की बदौलत आठ गेंदों पर ताबड़तोड़ 22 रन बनाए।

इस सीजन की अब तक की सबसे सर्वश्रेष्ठ टीम रही चेन्नई को कोलकाता ने हालांकि जीत के लिए कड़ी मशक्कत करवाई। अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद कोलकाता ने मैच को पूरी तरह चेन्नई की तरफ नहीं झुकने दिया। थोड़े-थोड़े समय विकेट चटकाते रहने के चलते कोलकाता के गेंदबाजों ने चेन्नई पर दबाव बनाए रखा।

सबसे सफल मिस्ट्री स्पिनर सुनील नारायण रहे, जिन्होंने शुरुआत और अंत में चेन्नई को झटके दिए। नारायण ने चार ओवर में 41 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले कोलकाता की तरफ से राहुल त्रिपाठी ने 45, नीतीश राणा ने नाबाद 37 और दिनेश कार्तिक ने 26 रन की आक्रामक पारी खेली। पिछले दो मैचों की तरह इस मैच में कोलकाता को अच्छी शुरुआत नहीं मिली।

कोलकाता ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को गंवा दिया, हालांकि दूसरे इन्फॉर्म बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने राहुल त्रिपाठी के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी की, लेकिन अय्यर 15 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 18 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर आउट हो गए। कप्तान इयोन मोर्गन 14 गेंदों में बिना किसी बॉउंड्री के आठ रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने।

चेन्नई की तरफ से जोश हेजलवुड ने 40 रन पर दो विकेट, ठाकुर ने 20 रन पर दो विकेट और जडेजा ने 21 रन देकर एक विकेट लिया। चेन्नई की आईपीएल के दूसरे चरण में यह लगातार तीसरी जीत है और इस जीत के साथ मिले दो अंकों के साथ वह अंक तालिका में फिर से पहले स्थान पर पहुंच गया है।