IPL 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु को 6 विकेट से हराया

शारजाह। शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के शानदान प्रदर्शन की बदौलत तीन बार के आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने यहां शुक्रवार को आईपीएल 14 के 35वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु (RCB) को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ चेन्नई ने फिर से पहले स्थान पर कब्जा कर लिया।

पहले गेंदबाजी करते हुए चेन्नई ने बेंगलूरु को अच्छी स्थिति में होने के बावजूद 156 रन पर रोक दिया और जवाब में 18.1 ओवर में चार विकेट खाे कर 157 रन बना लिए और मैच जीत लिया।

उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली और अंबाती रायडू ने शानदार प्रदर्शन किया। रुतुराज ने चार चौकों और एक छक्के की मदद से 26 गेंदों पर 38, डु प्लेसिस ने दो चौकों और दो छक्कों के सहारे 26 गेंदों पर 31, मोईन ने दो छक्कों की मदद से 18 गेंदाें पर 23 और रायडू ने तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 22 गेंदों पर 32 रन बनाए। इससे पहले डु प्लेसिस और गायकवाड़ ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े।

टॉप ऑर्डर के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद सुरेश रैना और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी अपनी क्लास दिखाई। दोनों ने अंत में क्रीज पर रह कर कुछ शानदार शॉट लगाए और टीम को जीत दिलाई। रैना ने जहां दो चौकों और एक छक्के के सहारे 10 गेंदों पर 17, वहीं धोनी ने दो चौकों की मदद से नौ गेंदों पर 11 रन बनाए।

इससे पहले चेन्नई ने आखिरी के ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए बेंगलूरु को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। शार्दुल ठाकुर और ड्वेन ब्रावो ने अंतिम ओवरों में विराेधी टीम के चार विकेट चटकाए, जिसके चलते बेंगलूरु 156 रन का स्कोर ही बना सका।

बेंगलूरु की तरफ से हर्षल पटेल ने सर्वाधिक दो और युजवेंद्र चहल तथा ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिया। बल्लेबाजी में कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिकल ने शानदार पारी खेली। विराट ने अपनी पारी में छह चौकों और एक छक्कों की मदद से 41 गेंदों पर 53, जबकि पडिकल ने पांच चौकों और तीन छक्कों के सहारे 50 गेंदों पर 70 रन बनाए।

चेन्नई दो अंकों के साथ अंक तालिका में फिर से पहले पायदान पहुंच गया है। बेंगलूरु हालांकि तीन नंबर पर ही बरकरार है, लेकिन उसका नेट रन रेट प्रभावित हुआ है। पिछले दोनों मैचों में हार के बाद बेंगलूरु के लिए वापसी करना बेहद अहम होगा। वह आगामी रविवार को अपने अगले मुकाबले में गत विजेता मुंबई इंडियंस से भिड़ेगा। मुंबई भी पिछले दो मैच हार कर आ रहा है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच यह मैच काफी रोमांचक होगा।