IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया

चेन्नई। दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 14 के पहले सुपर ओवर में रविवार को पराजित कर दिया। दिल्ली की तरफ से लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने सुपर ओवर डाला और हैदराबाद ने इस ओवर में सात रन बनाये जिससे दिल्ली को जीत के लिए आठ रन का लक्ष्य मिला। दिल्ली ने लेग स्पिनर राशिद खान के सुपर ओवर में आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर ली।

न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी केन विलियम्सन की 51 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से बने नाबाद 66 की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबला टाई करा लिया जिसके बाद मैच के फैसले के लिए सुपर ओवर का सहारा लिया गया।

हैदराबाद के लिए जानी बेयरस्टो ने 18 गेंदों पर 38 रन में तीन चौके और चार छक्के लगाए। नौंवें नंबर के बल्लेबाज जगदीश सुचित ने मात्र छह गेंदों पर नाबाद 14 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन बनाने थे और हैदराबाद ने 15 रन बनाकर स्कोर टाई करा दिया।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (53) के शानदार अर्धशतक से दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में रविवार को 20 ओवर में चार विकेट पर 159 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

शिखर धवन और पृथ्वी ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े। शिखर को लेग स्पिनर राशिद खान ने बोल्ड किया। शिखर ने 26 गेंदों पर 28 रन रन में तीन चौके लगाए। पृथ्वी ने इस सत्र का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया और सिंगल चुराने के चक्कर में जगदीश सुचित के थ्रो पर रन आउट हो गए। पृथ्वी ने 39 गेंदों पर 53 रन में सात चौके और एक छक्का लगाया। दोनों ओपनरों के विकेट तीन रन के अंतराल में गिरे।

स्टीवन स्मिथ और कप्तान ऋषभ पंत ने तीसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की। पंत सिद्धार्थ कौल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में सुचित के हाथों लपके गए।पंत ने 27 गेंदों पर 37 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। शिमरॉन हेत्माएर ने कौल की गेंद को ऊंचा खेला और केन विलियम्सन के हाथों लपके गए। हेत्माएर ने मात्र एक रन बनाया।

स्मिथ ने 25 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे अविजित 34 रन बनाए जबकि मार्कस स्टॉयनिस दो रन पर नाबाद रहे।