IPL 2021 : हर्षल पटेल की हैट्रिक, बेंगलूरु ने मुंबई को किया पस्त

दुबई। तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की 17वें ओवर में शानदार हैट्रिक और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (11 रन पर तीन विकेट) तथा ऑफ स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल के हरफनमौला प्रदर्शन (56 रन और 23 रन पर दो विकेट) से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ रविवार को 54 रन से जीत दर्ज कर आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूती दे दी।

बेंगलुरु रिपीट बेंगलुरु ने कप्तान विराट कोहली (51) और आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (56) के शानदार अर्धशतकों से 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर मुंबई को 18.1 ओवर में मात्र 111 रन पर ढेर कर 54 रनों से बड़ी जीत हासिल की।

बेंगलूरु ने 10 मैचों में अपनी छठी जीत हासिल की और वह तालिका में तीसरे स्थान पर मजबूती से बरकरार है जबकि गत चैंपियन मुंबई की टीम 10 मैचों में छठी हार के साथ सातवें स्थान पर खिसक गई है। बेंगलुरु ने इस सत्र में मुंबई को दूसरी बार हराया।

बेंगलूरु की इस जीत के हीरो रहे पर्पल कैपधारी हर्षल पटेल जिन्हीने 17वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या को, दूसरी गेंद पर कीरोन पोलार्ड को और तीसरी गेंद पर राहुल चाहर को पगबाधा कर अपनी हैट्रिक पूरी की और आईपीएल में 20वीं हैट्रिक हासिल की। पटेल ने एडम मिल्ने को 19वें ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड कर मैच में चार विकेट पूरे किए।

मुंबई ने पॉवरप्ले में 57 रन जोड़कर ठोस शुरुआत की लेकिन इसके बाद 44 रन जोड़कर सभी शेष 10 विकेट गंवाकर हार को गले लगा लिया। क्विंटन दी कॉक ने चहल की गेंद को मारने की कोशिश में अपना विकेट गंवाया। मैक्सवेल ने डीकॉक का कैच लपका। डी कॉक ने 23 गेंदों पर 24 रन में चार चौके लगाए।

इसके बाद ईशान किशन का तेज शॉट रोहित के बाएं हाथ से टकरा गया। रोहित ने मैदान में हाथ का इलाज कराया लेकिन मैक्सवेल पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में मिडऑन बॉउंड्री पर देवदत्त पडिकल के हाथों लपके गए।

रोहित का विकेट 79 के स्कोर पर गिरा। रोहित ने 28 गेंदों पर 43 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। रोहित के आउट होने के बाद तो मुंबई की बल्लेबाजी का जैसे पतन हो गया और उसने अपने शेष आठ विकेट 31 रन जोड़कर गंवा दिए।