IPL 2021 : हैदराबाद ने पंजाब को नौ विकेट से दी करारी शिकस्त

चेन्नई। खलील अहमद (21 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाजों जानी बेयरस्टो (नाबाद 63) तथा कप्तान डेविड वार्नर (37) के बीच 73 रन की ओपनिंग साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को आईपीएल मुकाबले में बुधवार को नौ विकेट से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत का स्वाद चख लिया।

हैदराबाद ने पंजाब को 19.4 ओवर में 120 रन पर रोकने के बाद 18.4 ओवर में एक विकेट पर 121 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। हैदराबाद ने अपने पहले तीनों मैच गंवाए थे और चौथे मैच में जाकर उसे जीत के दर्शन हो गए जिससे वह अब तालिका में पांचवें स्थान पर पहुँच गया है। पंजाब की टीम को चार मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा और अब वह तालिका में सबसे निचले और आठवें स्थान पर खिसक गया है।

बेयरस्टो ने 56 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 63 रन बनाये। कप्तान वार्नर ने 37 गेंदों पर 37 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। केन विलियम्सन ने 19 गेंदों पर बिना किसी बॉउंड्री के नाबाद 16 रन बनाए।

इससे पहले पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन राहुल खुद चौथे ओवर की पहली गेंद पर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बन गए। राहुल का कैच केदार जाधव ने लपका।

दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 25 गेंदों में दो चौकों के सहारे 22 रन बनाये लेकिन खलील अहमद की गेंद पर राशिद खान के हाथों लपके गए। तीसरे नंबर पर खेलने उतरे क्रिस गेल को लेग स्पिनर राशिद खान ने पगबाधा किया। गेल ने 17 गेंदों में दो चौकों के सहारे 15 रन बनाये।

निकोलस पूरन को हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने अपने सीधे थ्रो पर रन आउट कर दिया। पूरन का चार मैचों में यह तीसरा शून्य था। दीपक हुड्डा 11 और मोएसिस हेनरिक्स 14 रन बनाकर अभिषेक शर्मा की गेंदों पर आउट हुए। शाहरुख़ खान ने 17 गेंदों में दो छक्के लगाकर 22 रन बनाये। फाबियन एलन छह और मुरुगन आश्विन नौ रन बनाकर पवेलियन लौटे। मोहम्मद शमी तीन रन बनाकर रन आउट हुए।

हैदराबाद के लिए खलील अहमद ने 21 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि अभिषेक शर्मा ने 24 रन पर दो विकेट निकाले। भुवनेश्वर, राशिद और सिद्धार्थ कॉल ने एक-एक विकेट निकाला।जानी बेयरस्टो को उनके मैच विजयी नाबाद अर्धशतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।