शिमरॉन हेत्माएर ने बच्‍चे के जन्‍म की वजह से छोड़ा आईपीएल 2022

मुंबई। अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण शिमरॉन हेत्माएर राजस्थान रॉयल्स को छोड़कर अपने घर गयाना लौट गए हैं। 25 वर्षीय वेस्टइंडीज़ के खिलाड़ी ने कहा कि मेरा सामान अभी भी मेरे कमरे में हैं। ऐसा कहकर उन्होंने बचे हुए आईपीएल सीज़न में खेलने को लेकर वापसी का इशारा किया है।

राजस्थान की टीम तीसरे स्थान पर बनी हुई है और वह 24 मई से शुरू हो रहे प्लेऑफ़ में पहुंचने की दावेदार नज़र आ रही है। अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंचाने में हेत्माएर का अहम रोल रहा है। उन्होंने टीम में फ‍़िनिशर की भूमिका निभाते हुए 72 के औसत से 291 रन बनाए हैं, जिसमें 11 पारियों में वह सात बार नाबाद भी रहे हैं।

उनके आंकड़े डेथ ओवरों (17-20) में शानदार रहे हैं, जहां उन्होंने 214.28 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। कम से कम 30 गेंद खेलने वाले खिलाड़ियों में वह शीर्ष पांच आक्रामक फ‍़िनिशरों में शामिल हैं।

हेत्माएर सोमवार सुबह देश को छोड़ देंगे। उन्होंने पिछले ही मैच में पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़16 गेंद में नाबाद 31 रन बनाए थे और अपनी टीम को 190 रनों तक पहुंचाया था। जेम्स नीशम, डैरिल मिचेल, करुण नायर, रैसी वान डेर डुसेन अब बल्लेबाज़ी में उनकी जगह को भर सकते हैं।

राजस्थान के अब लीग स्तर पर तीन मैच बचे हैं, जिसमें उन्होंने 11 मई को दिल्ली कैपिटल्स, 15 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और 20 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से खेलना है।