IPL 2022 : हैदराबाद ने बेंगलूरु को 68 पर ढेर कर मैच नौ विकेट से जीता

मुंबई। मार्को यानसन (25 रन पर तीन विकेट) और टी नटराजन (10 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु को शनिवार को 16.1 ओवर में मात्र 68 रन पर समेट देने के बाद आठ ओवर में एक विकेट पर 72 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल की।

हैदराबाद की यह लगातार पांचवीं जीत है और वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है। दूसरी तरफ बेंगलूरु को आठ मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का सही फैसला किया। मैच के दूसरे ओवर में मार्को यानसन ने तीन शिकार करते हुए आरसीबी की पारी को इतना पीछे धकेल दिया कि वह कभी वापसी ही नहीं कर पाई। पिच में तेज़ गेंदबाज़ी के लिए मदद थी लेकिन यह किसी भी तरीक़े से 68 पर ऑलआउट होने वाली पिच नहीं है। सनराइज़र्स के सभी गेंदबाज़ों ने बढ़िया गेंदबाज़ी की और विकेटों की बहती गंगा में सभी ने हाथ धोए।

यानसन ने कप्तान फ़ाफ़ डुप्लेसी, विराट कोहली और अनुज रावत को दूसरे ओवर में पवेलियन भेजा। विराट का खाता नहीं खुला। नटराजन ने ग्लेन मैक्सवेल, हर्षल पटेल और वनिंदू हसरंगा का शिकार किया। जगदीश सूचित ने 12 रन पर दो विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार और उमरान मालिक को एक-एक विकेट मिला।

बेंगलुरु के 68 रनों में सुयश प्रभुदेसाई ने 15 और मैक्सवेल ने 12 रन बनाये। बेंगलुरु की पारी में तीसरा सर्वाधिक स्कोर अतिरिक्त 12 रनों का रहा। अन्य कोई बल्लेबाज दहाई की संख्या में नहीं पहुंच सका।

हैदराबाद ने आठ ओवर में एक विकेट पर 72 रन बनाकर 72 गेंद शेष रहते एकतरफा जीत हासिल की। यह आईपीएल में किसी भी टीम के लिए गेंदों के मामले में चौथी सबसे बड़ी जीत है। हैदराबाद की टीम सात में से लगातार पांच मैच जीतकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है, वहीं आरसीबी के भी हैदराबाद की ही तरह 10 अंक हैं, लेकिन यह 10 अंक आठ मैच में हैं और वह अब अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

अभिषेक शर्मा 28 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान केन विलियम्सन 16 और राहुल त्रिपाठी सात रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल त्रिपाठी ने हर्षल पटेल पर लेग साइड में छक्का मारकर मैच समाप्त किया।