पुराने प्रारूप में लौटेगा आईपीएल 2023 सीज़न : सौरव गांगुली

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 2023 सीज़न अपने पुराने प्रारूप में खेला जाएगा, एक टीम लीग स्टेज के आधे मुकाबले घरेलू मैदान पर और बाकी मुकाबले विरोधी टीमों के मैदान पर होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य संघों को लिखे गए पत्र में यह खुलासा किया।

ईएसपीएन ने गुरुवार को गांगुली के संदेश के हवाले से कहा कि पुरुष आईपीएल का अगला सत्र ‘होम और अवे’ प्रारूप में खेला जाएगा। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच निर्दिष्ट स्थानों पर खेलेंगी। कोरोना महामारी के कारण आईपीएल 2020 संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दुबई, शारजाह और अबू धाबी सहित तीन मैदानों पर आयोजित किया गया था।

साल 2021 में टूर्नामेंट के आयोजन के लिए दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई के स्टेडियम चुने गये थे, लेकिन बीच टूर्नामेंट में कुछ खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले भी यूएई में खेले गए थे। गांगुली ने राज्य-संघों को लिखे गए पत्र में यह भी कहा है कि महिला आईपीएल (WIPL) अगले साल की शुरुआत में आयोजित किया जाएगा।

गांगुली ने 20 सितंबर को भेजे गए संदेश में कहा कि बीसीसीआई फिलहाल बहुप्रतीक्षित महिला आईपीएल पर काम कर रही है। हम पहले सत्र को अगले साल की शुरुआत में आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं।