IPL 2021 : कृष्णप्पा गौतम बने सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी

ipl auction 2021 : Krishnappa Gowtham became costliest Indian uncapped player

चेन्नई। कर्नाटक के आफ स्पिन आलराउंडर कृष्णप्पा गौतम आईपीएल 14 की नीलामी में गुरुवार को आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए।

32 वर्षीय गौतम का आधार मूल्य 20 लाख रुपए था और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स ने गौतम को 9.25 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड कीमत पर खरीद लिया। गौतम ने अब तक भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है और उन्होंने टी-20 मुकाबलों में 62 मैचों में 594 रन बनाने के अलावा 41 विकेट लिए हैं।

आईपीएल 14 की नीलामी इस बार कई भारतीय खिलाड़ियों को रास आई। मुंबई के बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज शिवम दुबे का आधार मूल्य 50 लाख था और उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 4.40 करोड़ रुपऐ की कीमत पर खरीदा।

तमिलनाडु के आफ स्पिनर शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा, जबकि उनका आधार मूल्य 20 लाख रुपए था। चेतन सकारिया एक और ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्हें 1.20 करोड़ रुपए की कीमत में राजस्थान टीम ने खरीदा।

भारत के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को आखिर आईपीएल में कीमत मिल ही गई। पुजारा 2014 में पंजाब की तरफ से खेलने के बाद अब आईपीएल में लौटेंगे। चेन्नई ने उन्हें उनके 50 लाख रुपए के आधार मूल्य पर ही खरीद लिया।