राजीव शुक्ला के निजी सचिव ने भ्रष्टाचार आरोपों के बाद दिया इस्तीफा

IPL Chairman Rajeev Shukla’s Aide Resigns Following Bribery scandal

नई दिल्ली। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला के निजी सचिव मोहम्मद अकरम सैफी पर भ्रष्टाचार के सनसनीखेज आरोपों से भारतीय क्रिकेट में एक बार फिर सनसनी फैल गई है। बीसीसीआई ने सैफी को पहले निलंबित कर दिया जिसके बाद सैफी ने खुद इस्तीफा दे दिया।

एक हिंदी समाचार चैनल ने एक स्टिंग ऑपरेशन में दावा किया था कि सैफी ने उत्तर प्रदेश टीम में खिलाड़ियों का चयन कराने के लिए रिश्वत और कुछ अन्य चीजें मांगी थी। इन आरोपों ने बीसीसीआई में फिर से तूफ़ान ला दिया है। बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने इस मामले में जांच का भरोसा भी दिया है।

चैनल पर स्टिंग अॉपरेशन में यह दावा किया गया है कि आईपीएल चेयरमैन शुक्ला का निजी स्टाफ खिलाड़ियों के चयन के बदले रिश्वत लेता है। इस स्टिंग में शुक्ला के निजी सहायक अकरम सैफी और क्रिकेटर राहुल शर्मा के बीच बातचीत को दिखाया गया है जिसमें सैफी ने राज्य की टीम में राहुल का चयन कराने के बदले रिश्वत की बात की है।

राजीव शुक्ला पिछले लंबे समय से बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी हैं और दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल के भी चेयरमैन हैं। वह साथ ही उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ में निदेशक हैं। बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधक शाखा ने इस मामले में जांच की बात कही है।

सैफी ने उन पर आरोपों का मामला तूल पकड़ने के बाद इस्तीफा दे दिया है और शुक्ला का कहना है कि इसे तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया जाना चाहिए।