हैदराबाद का विजेता बनना आईपीएल का यादगार पल: वार्नर

IPL memorable moment in Hyderabad winning
IPL memorable moment in Hyderabad winning

नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल में खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 2016 में अपनी कप्तानी में टीम की जीत को टूर्नामेंट का यादगार पल बताया है।

वार्नर के नेतृत्व में हैदराबाद ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आठ रन से हराया था। इस मुकाबले में वार्नर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 69 रन बनाए थे।

हैदराबाद टीम को अपने वीडियो मैसेज में वार्नर ने कहा, 2016 में हैदराबाद का जीतना मेरे लिए आईपीएल का सबसे यादगार पल है। हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और सबसे अच्छी बात है कि हमने करीबी मुकाबले में जीत हासिल की थी जिससे टीम में विश्वास जगा था।

वार्नर के इस मैसेज को हैदराबाद टीम ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा, यह शानदार अनुभव था और यह मुझे जीवनभर याद रहेगा। यह आईपीएल का मेरा सबसे यादगार और श्रेष्ठ अनुभव है।

हैदराबाद ने सात विकेट पर 208 रन बनाये जबकि बेंगलुरु की टीम विराट के 54 और क्रिस गेल के 76 रन के बावजूद सात विकेट पर 200 रन ही बना सकी।

वार्नर ने कहा, हमारा फाइनल में बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबला था। हमें पता था कि वे कितनी शानदार टीम है। विराट ने उस साल बेहतरीन प्रदर्शन किया था और पूरे सत्र में 960 रन बनाए थे और टूर्नामेंट में सर्वोच्च स्कोरर रहे थे। क्रिस गेल और एबी डीवीलियर्स के टीम में होने के उनकी टीम काफी मजबूत थी।

उन्होंने कहा, हमारे लिए हमें सिर्फ लड़ना था और अपनी प्रतिभा साबित करनी थी। हमने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी चुनी। हमें पता था कि बेंगलुरु लक्ष्य हासिल करने में बेहतरीन है लेकिन मुझे ऐसा लगा कि टीम स्कोर की रक्षा करने में सक्षम है। हमारे पास भुवनेश्वर कुमार के नेतृत्व में अच्छा गेंदबाजी आक्रमण था।

वार्नर ने कहा, बेंगलुरु के जब 10 ओवर में 145 रन थे तो मैं बहुत परेशान था। वे काफी अच्छा खेल रहे थे लेकिन हमने लगातार उनके विकेट चटकाए और ट्राफी अपने नाम की।

उल्लेखनीय है कि आईपीएल 13 का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण देशभर में लागू हुए लॉकडाउन के कारण बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है।