टी-20 विश्वकप नहीं होने पर भी आईपीएल नहीं कराया जाए : बार्डर

IPL should not be held even if T20 is not World Cup
IPL should not be held even if T20 is not World Cup

मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया के विश्व विजेता कप्तान एलेन बार्डर का कहना है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्वकप नहीं होने की सूरत में भी आईपीएल को नहीं कराया जाना चाहिए।

कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है और ऐसी चर्चा जोरों पर है कि टी-20 विश्वकप स्थगित होने की स्थिति में सितंबर-नवम्बर के बीच आईपीएल कराया जाना चाहिए।

कोरोना के कारण ओलंपिक सहित कई अन्य बड़े टूर्नामेंट को स्थगित किया जा चुका है और 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक चलने वाले टी-20 विश्वकप पर भी खतरा मंडरा रहा है।

बार्डर ने एक रेडियो कार्यक्रम में कहा, अगर टी-20 विश्वकप की जगह आईपीएल को तरजीह दी गयी तो मुझे इससे खुशी नहीं होगी। वैश्विक टूर्नामेंट को घरेलू टूर्नामेंट की बदले ज्यादा महत्व दिया जाना चाहिए। अगर किसी कारण टी-20 विश्वकप का आयोजन नहीं होता है तो भी आईपीएल को नहीं आयोजित किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, अगर टी-20 विश्वकप की जगह आईपीएल को कराया गया तो मैं इस फैसले पर सवाल उठाऊंगा। यह पैसे कमाने का तरीका मात्र है। उन्होंने कहा कि अगर टी-20 विश्वकप की जगह आईपीएल को तवज्जो दी जाती है तो इसका विश्व क्रिकेट पर गलत असर पड़ेगा।

बार्डर ने कहा कि अगर टी-20 विश्वकप की जगह आईपीएल कराया जाता है तो अन्य देशों के क्रिकेट बोर्ड को इसका विरोध करते हुए अपने खिलाड़ियों को इसमें शामिल नहीं होने देना चाहिए।