कानपुर के पुलिस अधीक्षक ने जहर खाया, हालत गंभीर

IPS officer Surendra Das attempted suicide by consuming poison in kanpur
IPS officer Surendra Das attempted suicide by consuming poison in kanpur

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में आईपीएस अधिकारी ने बुधवार को कथित रूप से पारिवारिक कलह के चलते विषाख्त पदार्थ का सेवन कर लिया। उन्हे गंभीर हालत मे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कानपुर नगर में पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) सुरेन्द्र दास ने अपने सरकारी अावास में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। पुलिस अधिकारी को उर्सला अस्पताल ले जाया गया जहां हालत गंभीर होने पर उन्हे एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। डाक्टरों ने उनकी हालत गंभीर बताई है।

उन्होने बताया कि 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी ने पारिवारिक कलह के चलते यह कदम उठाया है। वह काफी परेशान थे। दास मूलत: बलिया के निवासी हैं। उनके पिता लखनऊ में ही रहते हैं। पुलिस अधिकारी ने इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में बीटेक किया है।

सूत्रों के मुताबिक तबीयत बिगडऩे पर स्टाफ ड्यूटी ने अधिकारियों को सूचना देकर उर्सला में भर्ती कराया। एसपी पूर्वी के जहर खाने की सूचना फैलते ही पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी हरकत में आए और उन्हें उर्सला से रीजेंसी के आईसीयू में भर्ती कराया जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। इस मामले पर मीडिया से बोलने के लिए अभी कोई भी अधिकारी तैयार नहीं है।