पंचतत्व में विलीन हुए आईपीएस सुरेन्द्र कुमार दास

IPS Surendra Kumar Das funeral in lucknow
IPS Surendra Kumar Das funeral in lucknow

लखनऊ। भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी सुरेन्द्र कुमार दास का अंतिम संस्कार सोमवार को यहां राजकीय सम्मान के साथ कर दिया गया।

कानपुर में पुलिस अधीक्षक पूर्वी के पद पर कार्यरत दास का रविवार को कानपुर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। दास का अंतिम संस्कार गोमतीनगर स्थित वैकुंठधाम पर हुआ। बड़े भाई नरेंद्र दास ने शव को मुखाग्नि दी। इससे पहले पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह समेत विभाग के तमाम आलाधिकारियों ने उनको श्रद्धांजलि अर्पित की।

राज्य सरकार की ओर से मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने युवा अधिकारी के पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किये। इसके अलावा डुमरियागंज के सांसद जगदंबिका पाल और भाजपा नेता दयाशंकर सिंह भी मौजूद थे। सभी ने पीडि़त परिवार को सांत्वना दी। अंतिम संस्कार के समय पुलिस अधिकारी की पत्नी रवीना और ससुर रामेन्द्र सिंह मौजूद थे।

मूल रूप से बलिया के भरौली गांव निवासी आईपीएस के शव को रविवार देर शाम उनकी मां और भाई के निवास पीजीआई क्षेत्र के एकता विहार लाया गया था।

दास ने पिछले बुधवार को अपने सरकारी आवास पर जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। उन्हें कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। करीब पांच दिनों तक चले उपचार के बाद रविवार दोपहर उनकी मृत्यु हो गई थी।