फीफा विश्वकप के लिये सबसे पहले पहुंची ईरान फुटबाल टीम

फीफा विश्वकप के लिये सबसे पहले पहुंची ईरान फुटबाल टीम
फीफा विश्वकप के लिये सबसे पहले पहुंची ईरान फुटबाल टीम

मॉस्को | ईरान फुटबाल टीम रूस में 14 जून से 15 जुलाई तक खेले जाने वाले फीफा विश्वकप के लिये मेज़बान देश पहुंचने वाली पहली टीम बन गयी है जो टूर्नामेंट में अपने पहले मैच से नौ दिन पूर्व ही रूस पहुंच गयी है।

ईरान की टीम विश्वकप के ग्रुप बी में शामिल हैं जहां उसके साथ पूर्व चैंपियन स्पेन, गत यूरोपियन चैंपियन पुर्तगाल और मोरक्को की टीमें हैं। ईरानी टीम के मैनेजर कार्लाेस क्वीरोज़ ने कहा“ईरान फुटबाल टीम के लिये रूस विश्वकप के लिये आना सपने के साकार होने जैसा है। हमने मेहनत और समर्पण से यह सफलता हासिल की है और हम बता नहीं सकते कि यहां आकर हम कितना सम्मानित महसूस कर रहे हैं।”

ईरान की टीम मॉस्को में लोकोमोटिव बकोवा ट्रेनिंग सेंटर में अगले नौ दिनों तक अभ्यास करेगी। ईरान पांचवीं बार विश्वकप फाइनल में पहुंचा है। उन्होंने कहा“ ईरान की राष्ट्रीय टीम टूर्नामेंट में दुनिया की बेहतरीन टीमों के साथ खेलेगी। हमें विश्वकप परिवार का हिस्सा बनकर गर्व महसूस हो रहा है। हम अपनी तरफ से इसे अब तक का सबसे यादगार विश्वकप बनाने की कोशिश करेंगे।”

क्वीरोज़ की टीम मॉस्को में आठ जून को लिथुआनिया के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेगी जबकि विश्वकप में 15 जून को अपने अभियान की शुरूआत मॉरक्को के खिलाफ करेगी। यह मैच सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में खेला जाना है।