ईरानी कप में रवींद्र जडेजा की जगह लेंगे रविचंद्रन अश्विन

Irani Cup : Ravichandran Ashwin Replaces Ravindra Jadeja in Rest of India Squad
Irani Cup : Ravichandran Ashwin Replaces Ravindra Jadeja in Rest of India Squad

नई दिल्ली। अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ईरानी कप क्रिकेट टूर्नामेंट में चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह शेष भारत टीम का हिस्सा बनेंगे जो रणजी ट्राॅफी चैंपियन विदर्भ के खिलाफ खेलने उतरेगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि जडेजा को बगल में खिंचाव की शिकायत है और उन्हें आराम की सलाह दी गई है। अश्विन को शेष भारत में चोटिल जडेजा की जगह लिया गया है जो देवधर ट्राफी में एक सप्ताह आराम के कारण नहीं खेले थे।

बीसीसीआई ने कहा कि अश्विन अब चोट से उबर चुके हैं और खेलने के लिए उन्हें फिट घोषित किया गया है। अश्विन और जडेजा पिछले काफी समय से भारतीय टेस्ट टीम में खेल रहे हैं लेकिन सीमित ओवर प्रारूप से बाहर चल रहे हैं। फिलहाल वनडे और ट्वंटी 20 में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दो स्पिनरों को ही तरजीह मिल रही है।

शेष भारत टीम नागपुर में 14 से 18 मार्च तक खेले जाने वाले ईरानी कप टूर्नामेंट में मौजूदा रणजी चैंपियन विदर्भ के खिलाफ खेलने उतरेगी। शेष भारत टीम का कप्तान करूण नायर को बनाया गया है जिसमें पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं।

शेष भारत टीम इस प्रकार है-

करूण नायर(कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, आर समर्थ, मयंक अग्रवाल, हुनमा विहारी, केएस भारत(विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, शाहबाज नदीम, अनमोलप्रीत सिंह, सिद्धार्थ कौल, अंकित राजपूत, नवदीप सैनी, अतीत सेठ।