ईरान में दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे की खोज

Iranian rescuers find wreckage from plane crash
Iranian rescuers find wreckage from plane crash

तेहरान। मध्य ईरान में दुर्घटना का शिकार हुए विमान के मलबे की खोज दूसरे दिन शुरू हो गई है। विमान में सवार 66 लोगों के रिश्तेदार किसी भी तरह की जानकारी मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसमैन एयरलाइंस का विमान तेहरान से दक्षिण-पश्चिम यासूज शहर जा रहा था। रास्ते में यह जाग्रोस पहाड़ियों में दुर्घटना का शिकार हो गया था।

समाचार एजेंसी ‘फार्स’ के अनुसार बचाव दल ने सोमवार को अपने अभियान को फिर से शुरू कर दिया और दुर्घटनाग्रस्त विमान की तलाश जारी रखी है।

‘प्रेस टीवी’ के अनुसार आपातकाल कर्मियों ने कहा कि घने कोहरा, तेज हवा और भारी बर्फबारी खोज व राहत कार्यो में बाधा पहुंचा रही है। सोमवार को मौसम की स्थिति में आए कुछ सुधार के बाद हेलीकॉप्टर सौ चोटियों वाले इस बेहद दुर्गम पहाड़ी इलाके के ऊपर उड़ान भरने में सक्षम हुए।

पर्वतारोहियों की 21 टीमें घाटियों और ढलानों में मलबे की तलाश कर रही हैं। ईरान के नागरिक उड्डयन संगठन ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान 25 साल पुराना था। विमान में दो सुरक्षा कर्मी, दो फ्लाइट अटेंडेंट, पायलट, को-पायलट और 60 यात्री सवार थे।

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने इस घटना पर शोक जताया है। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए विमान में सवार लोगों के परिजनों के लिए गहरी संवेदना जताई है।