इराक: अमेरिकी सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त की सात मौत

Iraq US military plane crash kills seven
Iraq US military plane crash kills seven

SABGURU NEWS | रमादी इराक सैनिकों को लेकर जा रहा अमेरिका का एक सैन्य विमान पश्चिमी इराक में दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसके कारण उसमें सवार सात लोगों की मौत हो गई। अमेरिकी अधिकारियों ने प्रारंभिक रिपोर्टाें के हवाले से बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर एचएच-60 पेव हॉक अल-कैम शहर के पास दुर्घटना का शिकार हो गया।

यह शहर सीरियाई सीमा के पास अंबर प्रांत में स्थित है। अधिकारियों ने बताया कि अबतक ऐसे कोई संकेत नहीं मिले हैं कि हेलीकॉप्टर को मार गिराया गया है।

अमेरिका के सेंट्रल कमांड ने कल देर एक बयान जारी कर बताया, “बचाव दल इस समय विमान दुर्घटना पर नजर बनाए हुए हैं। अभी तुरंत और विवरण उपलब्ध नहीं है।” दुघटना के कारण का पता लगाने के लिए इसकी पूरी जांच की जाएगी।

अल-कैम के मेयर अहमद अल-महलावी ने बताया कि हेलीकॉप्टर पर सात लोग सवार थे। अमेरिका के मुताबिक इराक में इसके लगभग 5,200 सैनिक हैं जो इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकियों से लड़ रहे गठबंधन सेना का हिस्सा हैं।

वर्ष 2017 के अंत में, प्रधानमंत्री हैदर अल-अबदी ने आईएस के विरुद्ध निर्णायक जीत की घोषणा की। तीन साल पहले तक आईएस ने इराक के एक तिहाई क्षेत्र पर कब्जा कर लिया था।