ईशा देओल आज 37 वर्ष की हुयी

 Isha Deol today Birthday
Isha Deol today Birthday

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा देओल आज 37 वर्ष की हो गयी। फिलहाल वह इन दिनों फिल्मों में सक्रिय नहीं हैं और परिवार पर ध्यान दे रही हैं।

ईशा देओल का जन्म दो नवंबर 1981 को मुंबई में हुआ। उनको अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता धर्मेन्द्र अभिनेता जबकि मां हेमा मालिनी जानी मानी फिल्म अभिनेत्री थी। घर में फिल्मी माहौल रहने के कारण ईशा अक्सर अपनी मां के साथ शूटिंग देखने जाया करती थी। इस वजह से उनका भी रूझान फिल्मों की ओर हो गया और वह भी अभिनेत्री बनने के ख्वाब देखने लगी।

ईशा देओल ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2002 में प्रदर्शित फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे से की लेकिन दुर्भाग्य से यह फिल्म टिकट खिड़की पर असफल साबित हुयी। इसके बाद उन्होंने ना तुम जानो ना हम, एलओसी, कारगिल, क्या दिल ने कहा, कुछ तो है और चुरा लिया है तुमने जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन ये फिल्में भी टिकट खिड़की पर नकार दी गयी।

ईर्शा देओल की किस्मत का सितारा वर्ष 2004 में प्रदर्शित फिल्म धूम से चमका। यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म में ईशा देओल का किरदार कुछ हद तक ग्रे शेड्स लिये हुये था। इस फिल्म में ईशा देओल के अलावा अभिषेक बच्चन, जॉन अब्राहम और उदय चोपड़ा की भी अहम भूमिकायें थी। इसी वर्ष ईशा की युवा भी प्रदर्शित हुयी जो औसत व्यापार करने में सफल रही।

वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म नो इंट्री, ईशा देओल के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुयी। इसके बाद इशा ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन सफल नहीं रही। वर्ष 2012 में उन्होंने जानेमाने उद्योगपति भरत तख्तानी से शादी कर ली। ईर्शा देओल इन दिनों बॉलीवुड में सक्रिय नहीं है।