इशांत शर्मा काे 6 सप्ताह आराम की सलाह, कीवी दौरा संदिग्ध

नई दिल्ली। भारत के शीर्ष टेस्ट गेंदबाज़ इशांत शर्मा को उनका टखना चोटिल होने के बाद छह सप्ताह के आराम की सलाह दी गयी है जिससे उनका आगामी न्यूजीलैंड दौरे में टेस्ट सीरीज़ में खेलना संदिग्ध हो गया है।

इशांत यहां अरूण जेटली स्टेडियम में विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के दूसरे दिन सोमवार को अपना टखना चोटिल कर बैठे थे। भारत को 21 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्टों की सीरीज़ खेलनी है जिसमें 31 वर्षीय इशांत का हिस्सा लेना मुश्किल है।

तेज़ गेंदबाज़ को टखने की चोट के बाद स्थानीय स्पेशलिस्ट से दिखाया गया जिन्होंने टखने में ग्रेड-3 टीयर की पुष्टि की है और उन्हें छह सप्ताह के आराम की सलाह दी है। इशांत के अपनी चोट की और जांच के लिए बेंगलूरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाने की उम्मीद है।

इशांत विदर्भ के खिलाफ दूसरी पारी के दौरान अपने तीसरे ओवर में अपना टखना चोटिल कर बैठे। वह पगबाधा की अपील करने के लिए मुड़े थे कि उनका टखना ट्विस्ट कर गया और वह दर्द से कराहते हुए मैदान से बाहर गए। उनके टखने में सूजन हो गई थी और उनकी चोट का एमआरआई स्कैन कराया गया। इस चोट के कारण इशांत रणजी मैच से भी बाहर हो गए।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व तीन दिवसीय अभ्यास मैच 14 फरवरी से खेलना है। पहला टेस्ट 21 फरवरी से शुरू होना है। इशांत को अपने 100 टेस्ट पूरे करने के लिए चार टेस्ट की जरूरत है।

इशांत ने टेस्ट मैचों में हाल में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ काफी शानदार प्रदर्शन किया था जिससे भारत का तेज आक्रमण मौजूदा समय में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ माना जाने लगा है।