अपने घर में बेंगलुरू एफसी को कड़ी टक्कर देगा एफसी पुणे सिटी

ISL 2018 : FC Pune City vs Bengaluru FC
ISL 2018 : FC Pune City vs Bengaluru FC

पुणे। मेजबान एफसी पुणे सिटी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के दो चरणों वाले सेमीफाइनल मुकाबले के पहले चरण में बुधवार को श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स मैदान पर लीग स्तर पर टॉप पर रहे बेंगलुरू एफसी से भिड़ेगा।

दोनों टीमों का लक्ष्य फाइनल में स्थान बनाना है। दोनों पहली बार सेमीफाइनल खेल रही हैं। बेंगलुरू ने इसी साल आईएसएल में पदार्पण किया है और पुणे की टीम चार साल में पहली बार प्लेआॅफ की बाधा पार करने में सफल रही है। ऐसे में दोनों टीमें यह मुकाबला बड़े अंतर से जीतकर दूसरे चरण के लिए आत्मविश्वास से बेंगलुरू लौटना चाहेंगी। दूसरे चरण का मुकाबला श्री कांतिरावा स्टेडियम में 10 मार्च को होगा।

एफसी पुणे सिटी के कोच रांको पोपोविक ने मैच पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम कैसा खेलते हैं, अब इसमें बदलाव करने का समय नहीं रह गया है। हम बदलाव कर सकते हैं लेकिन हो सकता है कि यह काम न करे। जब आप लीग खेल रहे होते हैं तो आपके पास कुछ मैच भरपाई के लिए होते हैं लेकिन अब हमारे हाथ में सिर्फ दो मैच हैं और हमें दोनोें मैचों में अच्छा खेलते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बारे में सोचना है।

टीम की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर पोपोविक ने कहा कि यह बेहद सरल है। हम अधिक से अधिक गोल करना चाहते हैं और कम से कम गोल खाना चाहते हैं। अगर हम ऐसा करने में सफल रहे तो हम फाइनल में पहुंच जाएंगे। हमें खुद को ठीक उसी तरह बयां करना होगा, जिस तरह हम इस सीजन में अब तक करते आए हैं। हमने इस सीजन में काफी अच्छा खेल दिखाया है और अगर हम आगे नहीं जा सके तो यह हमारे लिए निराशाजनक होगा।

पिछले मैच में नहीं खेल पाने के बाद पुणे की डायनामिक जोड़ी मार्सेलो लीते परेरा और एमिलियानो एल्फारो इस बड़े मुकाबले के लिए टीम में लौट आए हैं। इन दोनों की वापसी को लेकर पोपोविक ने कहा कि ये हमारे लिए वैसे ही हैं, जैसे बार्सिलोना के लिए मैसी और सुआरेज हैं।

इन दोनों टीमों के बीच इस सीजन की यह तीसरी भिड़ंत होगी। अंतिम बार जब दोनों टीमें भिड़ी थीं, तब बेंगलुरू ने पुणे को 3-1 से हराया था। बेंगलुरू के सहायक कोच नौशाद मूसा ने प्रतिद्वंद्वी टीम के बारे में कहा कि उनकी टीम ने भले ही लीग स्तर पर सबसे अधिक अंक हासिल किए हैं, इसके बावजूद वह पुणे को हल्के में नहीं ले सकती।

मूसा ने कहा कि हमारे बीच पहला मैच हुआ था, उसमें पुणे आगे थी। इसके बाद उसके खिलाड़ी को लाल कार्ड मिला और तब हम तीन गोल करने में सफल रहे। पुणे की टीम काफी कठिन है और इस कारण हम पूरी तैयारी के साथ इस मैच का इंतजार कर रहे हैं।

पुणे ने इस सीजन में आक्रामक फुटबाल खेला है लेकिन उसकी रक्षापंक्ति पर हमेशा सवाल खड़े किए गए हैं। यही बात बेंगलुरू के दिमाग में होगी और वह उसकी इस कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेगा। मूसा यह भी मानते हैं कि प्लेआॅफ में घर से बाहर पहला मैच खेलने में किसी प्रकार का नुकसान नहीं है क्योंकि बेंगलुरू का घर से बाहर का रिकार्ड काफी अच्छा है।

मूसा ने कहा कि मैं ऐसा बिल्कुल नहीं मानता कि घर से बाहर पहला प्लेआॅफ मैच खेलने में हमारा कोई नुकसान है। अगर आप हमारा ट्रैक रिकार्ड देखें तो हमने घर से बाहर अच्छा खेल दिखाया है। हम सकारात्मक फुटबाल खेलने की कोशिश करेंगे और यह मैच जीतने का प्रयास करेंगे।