इजराइल पंजाब को कृषि क्रांति के लिए नवीनतम तकनीक  देगा  

israel punjab ko navintm agricultural technology dega
israel punjab ko navintm agricultural technology dega

SABGURU NEWS | जालन्धर इजराइल ने कृषि क्षेत्र में क्रांति लाने के लिए पंजाब कृषि विभाग को नवीनतम तकनीक देने का विश्वास दिलाया है।

इजराइली विशेषज्ञों के एक दल ने भारत और इजराइल के संयुक्त सहयोग से जालंधर के करतारपुर में राज्य बागबानी विभाग द्वारा स्थापित किये गए सेंटर आफ एक्सीलैंस फाॅर वैजिटेबलस का सात मार्च को दौरा किया। विशेषज्ञों में श्री ओमर जैडर और श्रीमती लिराज रिवका मिजराही (माशव असिस्टेंट) इजराइल दूतावास द्वारा कृषि को एक लाभदायक बनाने के साथ-साथ किसानों को नवीनतम तकनीकों से लैस करने के लिए केन्द्र द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सरहाना की। उन्होंने इस केन्द्र को अन्य नवीनतम तकनीकों के साथ लैस करने के लिए पूर्ण विश्वास दिलाया गया।

विभाग के निदेशक डाॅ. पुष्पिंदर सिंह औलख ने बताया कि सेंटर आॅफ एक्सीलेंस फॉर वेजिटेबल केन्द्र में इजराइली तकनीक को किसानों के लिए प्रदर्शित किया गया है। किसानों द्वारा इन्हीं तकनीकों के आधार पर सब्जियों की सुरक्षित खेती को अपनाया जा रहा है।

इस लड़के को मार मार के किया अधमरा कमज़ोर दिल वाले न देखे यह वीडियो

इस अवसर पर बागवानी विभाग जालंधर के उपनिदेशक श्री सतबीर सिंह ने बताया कि इस केन्द्र में हर साल इज़ारायली विशेषज्ञों द्वारा नयी और नवीनतम तकनीकों के बारे में जानकारी दी जाती है। जो किसानों और बागबानी अधिकारियों से सांझा की जाती है। किसानों के लिए यह बहुत लाभदायक साबित हो रही है।

इस लड़की और लड़के को लोगो ने दोड़ा दोड़ा कर मारा || देखिये ये वीडियो