कोरोना वायरस संकटकाल : भारत को चिकित्सा सहायता देगा इजराइल

तेल अवीव। इजराइल कोरोना वायरस के प्रसार से गंभीर संकट का सामना कर रहे भारत को चिकित्सा सहायता मुहैया कराएगा। इजराइल के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को इस आशय की जानकारी दी।

इजराइल के विदेश मंत्री गैबी अशकेनाज़ी के हवाले से कहा गया कि भारत के लिए आपातकालीन सहायता का प्रावधान मुश्किल समय में दोनों देशों के बीच गहरी दोस्ती की अभिव्यक्ति है।

मंत्रालय के मुताबिक इजराइल से सामूहिक एवं व्यक्तिगत ऑक्सीजन जेनरेटर, रेस्पिरेटर, दवाओं और अन्य चिकित्सा उपकरणों की भारत को मंगलवार को आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

भारत में कोरोना मामलों में तेजी से वृद्धि और स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के मद्देनजर अब तक अमरीका, रुस, ब्रिटेन, जर्मनी जैसे कई देशों ने कोरोना संकट पर भारत की मदद करने के लिए विभिन्न प्रकार की मदद भेजी हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 3,57,229 नए मामले आने के साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर दो करोड़ 02 लाख 82 हजार 833 हो गया। सक्रिय मामलों में लगातार बढ़ोतरी से इनकी संख्या 34,47,133 हो गई है।

दूसरी तरफ रिकाॅर्ड 3,20,289 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिसे मिलाकर अब तक 1,66,13,292 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं जबकि इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 2,22,408 हो गया है।