लियोनल मैसी को धमकी के बाद अर्जेंटीना का इजराइल से वार्मअप रद्द

Israel vs Argentina friendly cancelled following Lionel Messi threats

ब्यूनस आयर्स। अर्जेंटीना ने अपने स्टार फुटबालर लियोनल मैसी को मिली धमकियों के मद्देनज़र फीफा विश्वकप से पूर्व इज़राइल के खिलाफ होने वाले अपने आखिरी दोस्ताना मैच को रद्द कर दिया है।

जार्ज सम्पोली की टीम को शनिवार को यरूशलम में दोस्ताना मैच खेलना था लेकिन मैच से पूर्व यहां काफी प्रदर्शन हुए। फलस्तीन फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष जिबरिल राजौब ने भी मैच कराने के खिलाफ धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि मैसी यहां मत आना, नस्लभेद का चेहरा मत बनो।

इज़राइल दूतावास ने भी पुष्टि कर दी है कि इज़राइल और अर्जेंटीना के बीच होने वाला मैच अब रद्द कर दिया गया है। उन्होंने जारी आधिकारिक बयान में कहा कि इज़राइल दूतावास इस बात को बताते हुए दुखी है कि उसका अर्जेंटीना के साथ नौ जून को होने वाला अभ्यास मैच रद्द हो गया है।

लियोनल मैसी को जो धमकियां दी गई थीं वह इज़राइल के आम नागरिकों के लिए आम बात है जिनके खिलाड़ी आतंक और हमलों को कई बार झेल चुके हैं।

अर्जेंटीना के स्ट्राइकर गोंजालो हिगुएन ने भी मैच रद्द किए जाने का समर्थन करते हुए कहा कि अर्जेंटीना ने आखिरकार सही निर्णय किया है। यह मैच यरूश्लम के टैडी कोलेक स्टेडियम में नौ जून को होना था जो अर्जेंटीना के रूस में 16 जून को होने वाले पहले मैच से पूर्व आखिरी अभ्यास मैच था।

इस मैच को लेकर काफी राजनीतिक दबाव भी बन गया था और रिपोर्ट की मानें तो खुद इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्न्याहू ने अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मॉरिसियो माकरी को उनकी टीम के दौरे को रद्द नहीं करने के लिए कहा था।

दो बार की चैंपियन अर्जेंटीना के इज़राइल दौरे को लेकर मेज़बान टीम के प्रशंसक काफी उत्साहित थे जिसमें सभी को बार्सिलोना स्टार मैसी को देखने की इच्छा थी।

वहीं जहां इज़राइल में फुटबाल प्रशंसक दुखी हैं तो फलस्तीन में इस मैच के रद्द होने पर जश्न मनाया गया है। गाज़ा में फलस्तीन एफए ने बयान जारी कर मैसी और उनकी टीम को मैच रद्द करने पर धन्यवाद दिया है।

अध्यक्ष जिबरिल ने कहा कि फलस्तीन एफए अर्जेंटीना की टीम को यह मैच नहीं खेलने पर बधाई देता है। इजराइल को रेड कार्ड दिखाया गया है। अर्जेंटीना की टीम 14 जून से शुरू होने जा रहे फीफा विश्वकप में आइसलैंड, नाइजीरिया, क्रोएशिया के साथ ग्रुप में है।