इजराइल में घर से बाहर मास्क लगाना जरूरी नहीं

तेल अवीव। इजराइल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में सफल टीककारण के कारण मरीजों की संख्या में काफी कमी आने के बाद लोगों के लिए खुली हवा में मास्क लगाने के प्रतिबंधों को हटा दिया है।

मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि पूरे देश में कोरोना मरीजों की संख्या में कम आने पर स्वास्थ्य महानिदेशक हेजी लेवी को प्रतिबंध को रद्द करने के आदेश पर हस्ताक्षर करने का निर्देश दिया है। ताकि लोगों के लिए शनिवार से खुले में मास्क लगाना जरुरी नहीं होगा।

मंत्रालय ने लोगाें को घर से बाहर भीड़भाड़ वाले स्थानों और अन्य समारोहों में मास्क पहनने की सलाह दी और जोर देकर कहा कि मास्क अभी भी घर के अंदर पहनने की आवश्यकता है। लेकिन लोग के लिए खुले इलाके में बिना भीड़ वाले इलाकों में मास्क पहना जरुरी नहीं है।

गौरतलब है कि इजराइल ने गत 20 दिसंबर से कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण शुरू किया था और विश्व में इजरायल सबसे तेजी से वैक्सीन लगाने वाले देशों में गिना जाने लगा।

इजराइल के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अनत डेनियली ने मार्च में कहा था कि देश की योजना है कि सभी जरुरी मानक परिचालन प्रक्रिया पूरे करते ही देश के 12-16 आयु वर्ग के किशोरों को टीका लगाना शुरू कर दिया जाएगा।