निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने स्वर्ण पर साधा निशाना

ISSF Shooting World Cup 2019 : Apurvi Chandela shoots gold in women’s 10m air rifle event at munich

नई दिल्ली। विश्व की नंबर एक निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए जर्मनी के म्यूनिख में वर्ष के तीसरे आईएसएसएफ विश्व कप राइफल/पिस्टल चरण के पहले दिन रविवार को महिला 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया।

जयपुर की अपूर्वी का इस साल का यह दूसरा विश्व कप स्वर्ण है। उन्होंने इस साल फरवरी में दिल्ली में इसी स्पर्धा में विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ स्वर्ण जीता था। अपूर्वी ने फाइनल में 251 का स्कोर कर स्वर्ण जीता जबकि चीन की वांग लुआओ ने 250 के स्कोर के साथ रजत हासिल किया। अपूर्वी के करियर का यह चौथा आईएसएसएफ पदक है।

अपूर्वी के साथ फाइनल में जगह बनाने वाली एक अन्य भारतीय निशानेबाज एलावेनिल वलारिवान को मात्र 0.1 अंक के अंतर से पिछड़ कर चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। इस स्पर्धा में एक अन्य भारतीय अंजुम मुद्गिल को 11वां स्थान मिला।

महिला 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में एशियाई खेलों की विजेता रही सरनोबत 294 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर चल रही हैं। इस स्पर्धा का पदक फैसला सोमवार को होगा। युवा निशानेबाज मनु भाकर 289 के स्कोर के साथ 24वें और चिंकी यादव 276 के स्कोर के साथ 95वें स्थान पर हैं।