TV चैनल की रिपोर्ट के आधार पर मालवीय ने किया था ट्वीट : BJP

BJP IT cell chief Malviya
BJP IT cell chief Malviya

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को चुनाव आयोग को सफाई दी कि पार्टी की आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय ने आधिकारिक घोषणा के पहले ही कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख को टीवी चैनलों की रिपोर्ट के आधार पर ट्वीट किया था।

केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव, मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी ने निर्वाचन सदन जाकर आयोग को यह यह सफाई दी।

नकवी ने अायोग से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मालवीय का बचाव करते हुए कहा कि कांग्रेस ने राई का पहाड़ बना दिया है। मालवीय ने टेलीविजन चैनलों की रिपोर्ट के आधार पर कर्नाटक की चुनाव की तारीखों के बारे में ट्वीट किया था। कर्नाटक के स्थानीय नेताओं ने भी ऐसे ट्वीट किए थे। टेलीविजन पर 11 बजकर छह मिनट पर तारीख के बारे में रिपोर्ट आने लगी थी।

नकवी ने कहा कि भाजपा चुनाव आयोग की गरिमा, स्वतंत्रता एवं स्वायत्तता का पूरा सम्मान करती है और आयोग जैसी संवैधानिक संस्थाओं को मज़बूत करने की हिमायती है।

उल्लेखनीय है कि मालवीय ने आधिकारिक घोषणा से पहले ही ट्वीट कर दिया था कि कर्नाटक विधानसभा के चुनाव 12 मई को और मतगणना 18 मई को होगी। इस पर कांग्रेस ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि चुनाव अायोग को भाजपा एवं मालवीय को नोटिस देकर उनके विरुद्ध कानून सम्मत कार्रवाई करनी चाहिए।