इस गांव में लगता है जुगनुओं का मेला

It seems in this village that the sun forests

It seems in this village that the sun forests

आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे है जहां लगता है जुगनुओं का मेला,  आज कल जुगनु कही देखने को मिलते ही नहीं है। बता दे की जुगनु हर किसी को बहुत अच्छे लगते है और बच्चे तो एक जुगनु देखते ही कितने खुश हो जाते हैं उनसे विश मांगने लग जाते हैं। हर एक बच्चे की यही चाहा होती है उसके पास बहुत सारे जुगनु हो और वो हर रोज एक-एक विश मांगे। महाराष्ट्र के अहमदनगर के पुरुषवाड़ी गांव का है जहां जुगनुओं को देखने के लिए एक विशेष मेला लगा हुआ है। ये गांव मुंबई से 220 किलोमीटर दूर है। इस मेले की जिम्मेदारी ग्रासरूट्स संस्था के हाथ में है। इनमें गांव के लोग मदद करते हैं यहां लाखों जुगनू रात में इकट्ठा होते हैं। और गांव को अपनी रौशनी से जगमग कर देते हैं।

ये है दुनिया की हैरान कर देने वाली अजीबोगरीब जगहें

ग्रासरूट्स ने यहां आने वाले लोगों के रहने के लिए गांव में टेन्ट की व्यवस्था की है। आपको बता दे की दिन में गांव के त्योहारों में भाग लेकर तरह-तरह के मजेदार खेल भी खेल सकते हैं। और आप शाम को जुगनुओं को देख सकते हैं। साथ ही बता दे की आप इस गांव के झीलों और घाटियों के सुंदर नजारे का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE