मई-जून में लॉन्च होंगी इटेलियन मोटरसाइकिल कंपनी SWM की सुपरडुअल T

Italian motorcycle company SWM SuperDual T will be launched in May-June
Italian motorcycle company SWM SuperDual T will be launched in May-June

नई दिल्लीइटेलियन मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी SWM ने भारत में अपनी सुपरडुअल T को पूणे में ऑफ-रोड इवेंट के दौरान पेश किया। कंपनी इस बाइक को मई-जून 2018 में लॉन्च करेगी। सुपरडुअल एक मिडलवेट एडवेंचर-टूअरिंग मोटरसाइकिल है, जो भारत में काइनेटिक मोटोरॉयल ग्रुप द्वारा लाई गई है। यह कंपनी पहले से ही भारत में MV अगस्ता बाइक्स की बिक्री कर रही है और 2019 से नॉर्टन बाइक्स की भी बिक्री करेगी। सुपरडुअल दो वेरिएंट- T और X में उपलब्ध होगी। T वेरिएंट रोड-बेस्ड वर्जन होगा और X ऑफ-रोड वेरिएंट

SMW सुपरडुअल T में 600cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो 54bhp की पावर और 53.5Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसके अलावा सुपरडुअल में एंटी-लॉक ब्रेक्स (ABS) के अलावा कोई इलेक्ट्रॉनिक नैन्नीज नहीं दी जाएगी। दूसरे फीचर्स में LED हेडलैंप, पैन्नीयर्स, लग्गेज रैक और ऑक्जिलियरी लाइट्स दी जाएंगी। दूसरी एडवेंचर बाइक्स की तरह इसमें भी प्रोटेक्शन के तौर पर बैशप्लेट, हाई-सेट एग्जॉस्ट, क्रैश गार्ड और विंडस्क्रीन दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें ADV स्टाइल, फ्रंट में 19 इंच के व्हील और रियर में 17 इंच के व्हील दिए जाएंगे, दोनों ही व्हील्स स्पोक्ड हैं।

सुपरडुअल के वजन की बात करें तो इसमें 169 kg का हल्का मिडलवेट ADV दिया जाएगा जो हमें काफी उत्तेजित करेगा। वहीं, दूसरी एडवेंचर बाइक्स काफी भारी होती हैं। कंपनी इस बाइक की अनुमानित कीमत 5 लाख रुपये से लेकर 7 लाख रुपये तक रख सकती है।