जयपुर: ब्राण्डेड शराब के 1548 नकली ढ़क्कन के साथ 3 गिरफ्तार

Jaipur 3 arrested with 1548 fake lid cover
Jaipur 3 arrested with 1548 fake lid cover

जयपुर राजस्थान के जयपुर शहर में पुलिस ने मंहगी ब्राण्डेड शराब के नकली ढक्कन अंग्रेजी शराब की बातलों को लगाकर बेचने के गिरोह का पर्दाफाश करते हुये तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 1548 ब्लैण्डर्स प्राईड एवं अन्य ब्राण्डेड शराब के पव्वों तथा अध्धों के नकली ढक्कन बरामद किये। गिरफ्तार आरोपियो की पहचान भट्टा बस्ती के पास शास्त्री नगर के रहने वाले युनुष खान (42), जालुपुरा निवासी मोहम्मद खां (28) तथा दूदू जिले में सावरदा गांव निवासी फिरोज खां ( 19) के रूप में की गयी है।

गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस पुछताछ में बताया कि जयपुर सहित राज्य के झुंझुनू , नवलगढ, कोटा, बारॉ, उदयपुर, अजमेर, बीकानेर आदि स्थानों पर लाखों मॅहगी ब्राण्डेड शराब के नकली ढक्कन अंग्रेजी शराब की दुकानों पर काम करने वालों सेल्समैनों द्वारा लेकर मंहगी ब्राण्डेड शराब की बोतलों, अध्धों एवं पव्वों में चीप क्वालिटी की शराब मिलाकर उनको मंहगी दर पर ग्राहको बेचान कर लाईंसेंस धारीयों एवं सैल्समैनों द्वारा मोटा मुनाफा कमाया जा रहा हैं।

पुलिस ने बताया कि गिरोह के जयपुर का मुख्य सरगना फरार हैं जिसकी तलाश सरगर्मी से जारी हैं। आरोपियों से पुछताछ पर नकली ढक्कन बनाने वाली फैक्ट्री और नकली वस्तुएं बनाने के धंधों एवं शराब माफियों तथा बडे शराब ठेकेदारों की मिली भगत इस कारोबार में खुलासा होने की संभावना हैं ।