जयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया कैंडल मार्च

jaipur : congress holds on Candle march over kathua unnao rape cases
jaipur : congress holds on Candle march over kathua unnao rape cases

जयपुर। जम्मू कश्मीर के कठुआ में बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या और उत्तर प्रदेश के उन्नाव युवती के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना के विरोध में शुक्रवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च किया।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रवक्ता एवं जयपुर जिलाध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास के नेतृत्व में जयपुर के अमर जवान ज्योति पर सैकडों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इन घटनाओं के विरोध में केन्द्र सरकार को सदबुद्धि देने तथा इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए कैण्डल मार्च किया। इस दौरान सरकार से ऐसी घटनाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई।

कैण्डल मार्च में कांग्रेस महासचिव मोहन प्रकाश, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी तथा सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता एवं आम नागरिक शामिल हुये। इस दौरान महिलाओं ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और कठुआ और उन्नाव की घटना पर अपना आक्रोष जताया।

इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजिका-रितु अग्रवाल, कांग्रेस नेता-मुमताज मसीह, अर्चना शर्मा, सुशील शर्मा, ज्योति खण्डेलवाल, मनोज मुदगल, दुष्यन्तराज सिंह चुंडावत, महेश शर्मा, राजेन्द्र सेन, विमल यादव, पवन गोयल सहित अन्य कई पार्टी नेता मौजूद थे।