कांग्रेस सरकार किसी भी कोचिंग संस्थान को बंद नहीं करेगी : खाचरियावास

Government will not close any coaching institute Khachariwas
Congress Government will not close any coaching institute Khachariwas

जयपुर | राजस्थान के परिवहन एवं सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस सरकार कोचिंग संस्थानों को बंद कर लाखों छात्रों तथा हजारों रोजगार पा रहे लोगों को बेसहारा नहीं करेगी।

खाचरियावास ने यह बात आज उनसे भेंट करने पहुंचे राजस्थान कोचिंग इंस्टीट्यूट एसोसियेशन जयपुर के अध्यक्ष जितेन्द्र गौरशी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल से कही। जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) तथा नगर निगम के अधिकारियों द्वारा कोचिंग संचालकों को नोटिस देकर परेशान किये जाने पर खाचरियावास ने कहा कि कोई भी अधिकारी जन प्रतिनिधि से बड़ा नहीं होता और जन प्रतिनिधि जनभावनाओं के अनुकूल ही कार्य करता है। उन्होंने कहा कि स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल तथा स्वयं वे कोचिंग संचालनों को बंद करवाये जाने के पक्ष में नहीं है फिर भी अधिकारी कोचिंग संचालकों परेशान करते है तो स्वयं वे सड़क पर आकर कोचिंग संचालकों के हितों की रक्षा के लिए लडेगे। 

उन्होंने कोचिंग संचालकों को आश्वासन देते हुए पूरा भरोसा दिया कि वे किसी भी कीमत पर लाखों छात्रों के भविष्य को अंधकार में धकेलने नहीं देगे। इस अवसर पर एसोसियेशन के प्रवक्ता अनीस कुमार ने बताया कि जेडीए तथा नगर निगम के अधिकारी लगातार भय का माहौल बना रहे है जबकि नियमानुसार वर्तमान संचालित कोचिंग संस्थानों के लिए सिर्फ अग्निशमन की एन. सी ही काफी है। उन्होंने कहा कि राज्य में लगभग तीन से पांच लाख लोग कोचिंग संस्थानों से प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष रूप में रोजगार पा रहे है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि नियम की आड में किसी भी कोचिंग संस्थान को बंद किया गया तो लाखों लोगों को लेकर राजस्थान कोचिंग इंस्टीट्यूट एसोसियेशन जयपुर उग्र आंदोलन करेगा।