जयपुर : पन्द्रह करोड़ की ठगी करने वाला बदमाश पकड़ा गया

Jaipur : man arrested for cheating of Rs 15 crores
Jaipur : man arrested for cheating of Rs 15 crores

जयपुर। बुलमैन नाम से एक ऑनलाइन इंटरनेट मार्केटिंग कंपनी बनाकर लोगों को धन दुगना करने का झांसा देकर पन्द्रह करोड़ रुपए की ठगी करने वाला बदमाश आखिर पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

पुलिस उपायुक्त (जयपुर पूर्व) गौरव यादव ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने करीब डेढ़ साल पहले शहर के प्रतापनगर, जवाहरनगर एवं शिप्रापथ में धोखाधड़ी के वांछित पांच हजार रुपए के ईनामी बदमाश जगदीश विश्नोई (34) निवासी श्रीगंगानगर को हाल ही में गुरूग्राम (हरियाणा) से गिरप्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है।

अभियुक्त ने बुलमैन नाम से एक ऑनलाईन इन्टरनेट मार्केटिंग कम्पनी बनाकर आठ माह में लोगों का धन दुगुना करने का झाँसा देकर करीब 12 करोड़ रूपए हड़प लिए। इसी प्रकार जमीनों के कूटरचित दस्तावेज तैयार कर लोगों से करोड़ों रूपए ऐंठकर फरार हो गया। इस कार्य में उसकी पत्नि धीरा, मार्केटिंग हैड राजेश्वर सिंह महला एवं अन्य ने षड़यंत्र रचकर लोगों को फंसा लिया।

बदमाश के विरूद्ध प्रतापनगर में सात, जबकि जवाहर नगर एवं शिप्रा पथ थाने में एक एक प्रकरण दर्ज है। अभियुक्त के विरूद्ध 2009 में चन्दवाजी (जयपुर ग्रामीण) में भी प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया था। वर्तमान में उसके विरूद्ध न्यायालय से स्टैडिंग वारंट भी जारी है।