जयपुर में बुजुर्ग की हत्या का पर्दाफाश, पुत्रवधु सहित दो अरेस्ट

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने मुहाना थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग की हत्या का पर्दाफाश करते हुए इस मामले में बुजुर्ग की पुत्रवधु एवं पुत्र के ससुर को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इस मामले में मृतक विजय सिंह (71) की पुत्रवधु बबीता एवं बबीता के पिता श्रीराम सेन को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

दस जून की देर रात श्रीराम सेन ने अपनी पुत्री के उकसाने पर अपने समधी विजय सिंह के सिर में ईंट से चोंट मारकर उसे गंभीर रुप से घायल कर दिया और उसके छत से गिरना बताया गया। बाद में विजय सिंह को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

पोस्टमार्टम के बाद पता चला कि विजय सिंह की मौत गिरने से नहीं सिर में मारने से हुई हैं। इस आधार पर मौके पर मौजूद एवं रात में विजय सिंह के साथ उनके निवास के बाहर चारपाई लगाकर सो रहे श्रीराम से सख्ती से पूछताछ करने पर पुत्री के उकसाने पर हत्या करना कबूल कर लिया।

पुलिस अनुसंधान में पता चला कि विजय सिंह बबिता को गलत चाल चलन को लेकर जयपुर में नहीं रखना चाहता था जबकि वह जयपुर में ही रहना चाहती थी। बबीता ने जिद करके जयपुर में मकान बनवाया जिसमें गत मई से रहना शुरु किया था।

लेकिन विजय सिंह ने बबिता पर यह मकान बेचकर उनके साथ सवाईमाधोपुर रहने का दबाव बनाने पर उसने गत नौ जून को अपने पिता श्रीराम सेन को ग्वालियर से बुलाया। उसने गलत तरीके से अपने पिता को ससुर के खिलाफ उकसाया और दस जून की रात श्रीराम ने विजय सिंह के सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी।