जयपुर : सुरंग खोदकर करोड़ो की चांदी चोरी का खुलासा, 4 अरेस्ट

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर के वैशालीनगर में चिकित्सक दम्पती के बैसमैन्ट में सुरंग खोदकर करोडों रूपए की चांदी की चोरी करने वाली वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने आज चार आरोपियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बताया कि गत 24 फरवरी को परिवादी सुनीत सोनी ने दर्ज कराया कि उसके मकान के बैसमैन्ट की फर्श में सुरक्षार्थ चांदी की सिल्लियां रखी गई थी। जिनकी जरूरत पडने पर मैने फर्श को तुडवाकर देखा तो लोहे के बॉक्स में रखी चांदी गायब मिली जिसको बाहर निकाल कर देखा गया तो बॉक्स कटर से काटा हुआ था। इसके लिए मकान के उत्तर दिशा में एक सुरंगनुमा खड्डा बना है।

पुलिस ने अभियोग पंजीबद्ध कर अनुसंधान प्रारम्भ किया। नकबजनी की इतनी बडी एवं शातिराना तरीके से की गई वारदात का खुलासा करने के लिए गठित पुलिस टीम द्वारा मौके पर एफएसएल टीम की मदद से साक्ष्य संकलन किए गए, सीसीटीवी फुटेज को गहनता से खंगाले जाकर एवं तकनीकि मदद प्राप्त की जाकर मुल्जिमान की तलाश की गई।

पुलिस अनुसंधान में सामने आया कि परिवादी के साथ शेखर अग्रवाल निवासी श्यामनगर जयपुर जिसकी बडी चौपड पर एवं नारायण लाल जग्गी लाल सर्राफ तथा सिटी पल्स में बोरला के नाम से सोने चांदी की ट्रेडिंग की दुकान है के साथ परिवादी के पारिवारिक एवं व्यवसायिक सम्बन्ध एवं आपसी विश्वास होने के कारण मुख्य आरोपी शेखर अग्रवाल ने परिवादी से बडे पैमाने पर स्वयं की फर्मो से परिवादी एवं उसके परिजनों को चांदी में करोडों रूपए का निवेश करवाया।

आरोपी शेखर ने ही परिवादी को उक्त चांदी लाकर दी तथा उसके मकान के बैस मैन्ट में अपने भांजे जतिन जैन तथा अपने आदमी केदार जाट, कालू राम सैनी की मदद से फर्श में लोहे के बॉक्स रखवाकर एवं फर्श में दबाकर उसमें चांदी रखवाई।

पुलिस ने बताया कि परिवादी के मकान की रैकी की जाकर परिवादी के मकान के पीछे के अर्ध निर्मित भूखण्ड को शेखर अग्रवाल ने अपने सहयोगी आरोपी बनवारी लाल जांगिड को योजना में शामिल करते हुए उसके नाम से क्रय किया गया जिसका 97 लाख रूपए का भुगतान शेखर अग्रवाल द्वारा किया गया।

उक्त मकान में सुरंग बनाकर अन्य साथी अभियुक्तों कालू राम सैन, रामकरण जांगिड, केदार जाट एवं अन्य की मदद से हैमर एवं ग्रेन्डर, फावडे एवं ड्रिल मशीन तथा खुदाई के अन्य औजारों की मदद से सुरंग बनाकर चांदी की सिल्लियों को फर्श में दबे लोहे के बॉक्स को काटकर चोरी कर ली गई है।

पुलिस ने इस संबंध में बनवारी लाल जांगीड़, कालूराम सैनी, केदार जाट एवं रामकरण जांगिड को गिरफ्तार किया गया जबकि आरोपी शेखर अग्रवाल एवं जतिन जैन फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।