जयपुर के ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में दो समुदायों में झगड़े के बाद तनाव

jaipur : transport nagar area tense after minor tiff escalates, 3 injured
jaipur : transport nagar area tense after minor tiff escalates, 3 injured

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में रविवार को दो समुदायों के लोगों के बीच झगड़ा होने के बाद एक पक्ष द्वारा उपद्रव मचाने पर तनाव व्याप्त हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके बाद समुदाय विशेष के युवकों ने आजाद नगर बस्ती में दूसरे समुदायों के घर एवं दुकानों पर हमला बोल दिया। इस दौरान सड़क पर कई वाहनों के शीशे तोड़ दिए तथा बाजार में सब्जी बेच रहे लोगों से मारपीट एवं सामान सड़क पर फेंक दिया गया।

पुलिस के अनुसार दोपहर को आजाद नगर बस्ती में दो समुदायों के युवकों के बीच मारपीट की घटना के बाद दूसरे पक्ष के ये लोग हाथों में डंडे एवं सरिए लेकर आजाद नगर बस्ती पहुंच गये और घरों में पत्थर फेंके तथा सड़क पर खड़ी कारें, ऑटोरिक्शा एवं मोटरसाइकिलों में तोड़फोड़ की। इससे बाजार की दुकानें बंद हो गई।

इससे दूसरे समुदाय के लोग भी सड़क पर उतर आए। बाद में मौके पर अधिकारियों के साथ पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला और लोगों को समझाकर शांत किया। मौके पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया और फिलहाल क्षेत्र में शांति बनी हुई हैं।

पुलिस ने बताया कि इस दौरान पांच-छह लोग घायल हो गए जिनमें दो को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया हैं।