जैसलमेर : नाबालिग बालिका एवं युवक ने किया आत्महत्या प्रयास, बालिका की मौत

जैसलमेर। राजस्थान में जैसलमेर जिले के मोहनगढ़ थानान्तर्गत ताड़ान गांव में प्रेम प्रसंग के मामले में नाबालिग बालिका एवं युवक ने आत्महत्या करने का प्रयास किया जिसमें किशोरी की मौत हो गई जबकि युवक फंदा टूटने से बच गया और नीचे गिरकर फरार हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नजदीकी रिश्ते में भाई बहन लगने वाले बालिका एवं एक युवक के बीच में प्रेम प्रसंग के मामले में मंगलवार को दोनों ने संयुक्त रूप से आत्महत्या करने का प्रयास किया जिसमें 15 साल की बालिका की मृत्यु हो गई जबकि युवक का फंदा टूटने से वह बच गया व नीचे गिरकर फरार हो गया।

पुलिस ने घटना स्थल से लड़के का जैकेट एवं हाथ के जुराब बरामद किए हैं। बुधवार को पुलिस ने नाबालिग बालिका के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द किया। इस मामले का मुकदमा महिला पुलिस थाना में दर्ज किया गया हैं जिसमें पुलिस ने दोनों एंगल से मामले की जांच शुरू की।

पुलिस ने बताया कि युवक शिवराम मेघवाल एवं एक नाबालिग बालिका रविवार से अपने घर से गायब थे, जिन्हें परिजन पूरे दिन ढूंढ रहे थे। मंगलवार को ताड़ाना के पास एक खेत में रेतीले टीले पर नाबालिग बालिका का शव खेजड़ी लटका हुआ मिला। आशंका जताई जा रही है कि प्रेम प्रसंग के चलते दोनों ने फंदा लगाया था।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि युवक ने पतली रस्सी से फंदा लगाने का प्रयास किया है, वहीं बालिका ने अपनी चुन्नी से आत्महत्या का प्रयास किया। युवक के फंदे की पतली रस्सी के होने के कारण वजन पड़ते ही टूट गई। युवक मौके से ही फरार हो गया। वहीं बालिका की मौके पर ही मौत हो गई।