आलाकमान को खुश करने के लिए कांग्रेस में चल रही बयानवीर बनने की होड़ : शेखावत

जयपुर। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के मंत्रियों पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में आलाकमान को खुश करने के लिए बयानवीर बनने की होड़ चल रही है।

बुधवार को राजधानी आए केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष और मंत्री कौन-कितना करारा बयान दे, इसी की होड़ में लगे हैं। शेखावत ने कहा कि मेरा उनसे आग्रह है कि बयानवीर बनने के बजाय जनता के दु:ख-दर्द को समझें और उसे दूर करने का काम करें। यह उनके लिए श्रेयकर होगा।

शेखावत ने कहा कि राजस्‍थान में परंपरा रही है कि हर पांच साल में सरकार बदल जाती है। पंचायतों में उसी की सरकार बनती है, जिसकी प्रदेश में सरकार होती है, लेकिन अबकी बार नया इतिहास राजस्थान की जनता ने लिखा। सत्तारूढ़ सरकार को पंचायत चुनाव में नकार दिया।

21 जगह चुनाव हुए थे और कांग्रेस केवल 5 जगह पर सिमट कर रह गई। यह अपने आप में इस बात घोतक है कि लोकसभा चुनाव में जो निर्णय राजस्थान की जनता ने किया था, राज्य की जनता उसी मानसिकता से इस वादा-खिलाफी करने वाली कांग्रेस सरकार को किसी तरह से ​स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लॉ एंड आर्डर, सुरक्षा, स्वास्थ्य और चिकित्सा के साथ विकास की योजनाओं को मूर्तरूप देने के मामले में वर्तमान सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है। इसके बावजूद बयानवीर बनना उन्हें शोभा नहीं देता है। किसी भी प्रकार का बयान देने से पहले उन्हें अपने गिरेबां में झांकना चाहिए।