उप चुनाव के नतीजों से उड़ेगी गहलोत की नींद : गजेन्द्र सिंह शेखावत

सुजानगढ़ (चूरू)। चूरू जिले की सुजानगढ़ विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी खेमाराम मेघवाल के समर्थन में आयोजित जनसभा में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत ने कहा कि 2 मई को पश्चिम बंगाल में दीदी जाएगी और यहां सुजानगढ़ समेत तीनों सीटों में कमल खिलने पर अशोक गहलोत की नींद उड़ जाएगी।

राजस्थान सरकार को कुंभकरण की नींद सोने वाली सरकार बताते हुए शेखावत ने कहा कि ढाई साल से राज्य में भय, भूख और भ्रष्टाचार का तांडव हो रहा है। राज्य की जनता इन उप चुनावों के माध्यम से संदेश देना चाहती है, जाग जाओ, वरना जनता उखाड़ कर फेंकने वाली है।

सोमवार को जनसभा में शेखावत ने कहा कि यह उप चुनाव विपरीत परिस्थिति और सरकार की ताकत के सामने हो रहे हैं। मैंने प्रत्यक्ष रूप से जोधपुर में ऐसा चुनाव लड़ा है। अशोक गहलोत के बेटे के सामने आप जैसे कार्यकर्ताओं की ताकत से 3 लाख वोटों से जीताकर जनता ने मुझे दिल्ली भेजा था। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि इस भरी दुपहरी में आप लोग इस सरकार की ईंट से ईंट बजाने के संकल्प के साथ यहां एकत्र हुए हैं।

मुख्यमंत्री पर तंज करते हुए शेखावत ने कहा कि यह नाती का बाड़ा तो नहीं, पर अशोक गहलोत का बाड़ा जरूर है। कभी मध्य प्रदेश तो कभी महाराष्ट्र, असम से लोग आते हैं। इस बाड़े की सरकार को आप लोगों को चेताने की जरूरत है।

राजसमंद और सहाड़ा का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं वहां जाकर आया हूं, दोनों जगह भाजपा की एकतरफा जीत हो रही है। पश्चिम बंगाल का जिक्र करते हुए शेखावत ने दावा किया कि 2 मई को पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी और इस बार विधानसभा में ममता दीदी नहीं दिखेंगी, बल्कि वो सिर्फ एक पूर्व विधायक रह जाएंगी।

पानी पहुंचाने में राजस्थान सरकार फिसड्डी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त 2019 को घोषणा की थी कि हम साल 2024 तक देश के हर परिवार तक पीने का पानी पहुंचाएंगे। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए हमने कोरोना जैसी महामारी के बावजूद सिर्फ 15 महीने में सवा चार करोड़ घरों तक पीने का पानी पहुंचाया है, लेकिन राजस्थान में 1.12 करोड़ घरों में से सिर्फ 12 फीसदी घरों तक पानी पहुंच पाया है।

उन्होंने बताया कि हमने साल 2019-20 में राजस्थान सरकार के साथ योजना बनाई, जिसमें राजस्थान सरकार को पहले साल में 17 लाख, दूसरे साल में 20 लाख और आगे के 2 सालों में 20-20 लाख कनेक्शन करने का लक्ष्य दिया गया था। इसके लिए करीब 1400 करोड़ रुपए भी दिए गए, लेकिन राजस्थान सरकार सिर्फ 1 लाख कनेक्शन ही कर पाई और 700-800 करोड़ रुपए खर्च भी नहीं कर पाई। इससे साफ पता चलता है कि कांग्रेस सरकार को राजस्थान के लोगों की कितनी चिंता है।

सुजानगढ़ में हर घर तक पहुंचेगा पानी

शेखावत ने कहा कि आप खेमाराम मेघवाल को सुजानगढ़ से विधायक बनाकर भेजो, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यहां की एक भी मां-बेटी को अगले एक साल में पानी लेने के लिए घर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। हर घर तक पीने का पानी पहुंचेगा। सुबह-शाम नियमित रूप से पानी आएगा।