उप चुनाव में मुंह की खाएगी कांग्रेस : गजेन्द्र सिंह शेखावत

जोधपुर। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि जनता ने राज्य की कांग्रेस सरकार को हृदय से निकाल दिया है और चार सीटों पर होने जा रहे उप चुनाव में कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ेगी।

बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे शेखावत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस पार्टी को देशभर में लोगों ने नकार दिया है। राजस्थान में हुए जिला पंचायत और पालिका चुनावों में भी राज्य की जनता ने कांग्रेस सरकार को नकारा है।

कांग्रेस द्वारा तमाम भ्रामक परिस्थितियां उत्पन्न करने के बावजूद राज्य की जनता ने भाजपा को एकतरफा बहुमत देकर विजयी बनाया। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि चार सीटों पर उप चुनाव में कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ेगी।

जयपुर में कार्यसमिति की बैठक को लेकर पूछे गए सवाल पर शेखावत ने कहा कि भाजपा ऐसा संगठन है, जो चुनाव के लिए और चुनाव के समय ही काम नहीं करता। वर्षभर हर दिन हम सामाजिक सरोकारों के विषयों को लेकर काम करते हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और सदस्यों का कार्यकर्ता के रूप में ट्रांसफॉर्मेशन सतत् चलने वाली प्रक्रिया है।

संगठन की शक्ति का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गुजरात में नब्बे के दशक तक भाजपा तीसरे नंबर की पार्टी हुआ करती थी। 10-12 सीटें विधानसभा में आती थीं। जब वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संगठन के महामंत्री बने तो उन्होंने संगठनात्मक आधार पर पार्टी को खड़ा करना और चुनाव में जाना शुरू किया। उसी का परिणाम है कि भाजपा ने नगर पालिका और परिषद चुनाव में ऐतिहासिक नतीजे दिए हैं।

शेखावत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा तमाम भ्रांति फैलाए जाने के बावजूद, किसानों के विषयों को बिना वजह हवा देने और पेट्रोल-डीजल की कीमतों को मुद्दा बनाने के बावजूद शहर व गांव की जनता ने गुजरात में एकतरफा परिणाम भाजपा के पक्ष में दिए।

अति व्यस्तता के बावजूद गृहक्षेत्र में आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अपनों की याद, अपनों का स्नेह और अपनों का अपनापन, आपको इस बात पर मजबूर करता है कि जब-जब भी अंतराल मिले, आप अपनों के बीच में आएं।