हिंदू वोटों की ताकत के चलते मंदिर परिक्रमा लगा रहे कुछ नेता : शेखावत

जोधपुर। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कई नेताओं के मंदिर परिक्रमा लगाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हिंदू वोटों की ताकत को शायद अब लोग समझने लगे हैं।

अपने संसदीय क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री रविवार को मीडिया से रू-ब-रू हुए। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के अपनी नई किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठनों से करने के प्रश्न पर शेखावत ने कहा कि कुछ लोग अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षों की प्राप्ति को लेकर इस तरह समाज में वैमनस्य फैलाने का प्रयास करते हैं। वोटों का ध्रुवीकरण अपने पक्ष में करने के लिए राजनीति करते हैं।

केवल हिंदुत्व ही नहीं, कुछ लोग जीवन परियंत किसी और धर्म-मजहब की बात करते थे, उन्होंने भी आजकल मंदिर जाना शुरू कर दिया है। कोई घंटा बजा रहा है। शेखावत ने कहा कि मैं एक दिन पहले आस्था के केंद्र सालासर बालाजी गया था। मुझे बताया गया कि वहां पंजाब, उड़ीसा से लेकर दिल्ली तक के कई नेता दर्शन करने आ रहे हैं। हिंदू वोटों की ताकत को शायद अब लोग समझने लगे हैं। उसका एकमात्र यही कारण है।

राजस्थान में बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर शेखावत ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था बिल्कुल लचर हो गई है। अपराधियों में कानून का भय समाप्त हो गया है। महिलाओं के प्रति अत्याचार बढ़ने की घटनाएं राजस्थान में देश में सर्वाधिक हैं। थानों से अपराधी छुड़ाकर ले जाए जा रहे हैं। अबोध बालक-बालिकाओं के साथ यौन हिंसा की घटनाएं हो रही हैं।

राजस्थान गैंगरेप की राजधानी बन गया है। इस सबका कारण यह है कि राजस्थान सरकार आपसी विग्रह और लड़ाई का शिकार है। आपसी लड़ाई में वो इन सब विषयों पर ध्यान नहीं दे पा रही है। आज राज्य की जनता व्यथित और दुःखी है।

राजस्थान में राज्य सरकार के पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम न करने के प्रश्न पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अपनी विफलताओं का ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ने में राजस्थान के मुख्यमंत्री को महारथ हासिल है। देश में सर्वाधिक महंगा पेट्रोल-डीजल राजस्थान में है, क्योंकि सबसे ज्यादा टैक्स की दर यही है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता देख रही है। वो आगामी चुनावों में राजस्थान सरकार और कांग्रेस पार्टी से गिन-गिनकर बदला लेने वाली है।

पंजाब में विधानसभा चुनाव के प्रश्न पर शेखावत ने कहा कि पंजाब में भाजपा के लिए असीम संभावनाएं हैं। भाजपा पहली बार वहां सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। अब तक हम जूनियर पार्टनर थे। मैंने धरातल पर जाकर देखा है। वहां असीम उत्साह है। कार्यकर्ता आत्मविश्वास से लबरेज हैं। भाजपा एक नया इतिहास इस बार पंजाब में बनाने वाली है।